गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से सवाल, कांग्रेस में हलचल

मीडिया से चर्चा के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की हकीकत जल्द ही सबके सामने आ जाएगी।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश में फैले किसान आंदोलन (farmer protest) की आग के बीच 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया गया है। इस ऐलान को कांग्रेस (congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का समर्थन मिला है। जिसके बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। मीडिया (Media) से चर्चा के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की हकीकत जल्द ही सबके सामने आ जाएगी।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि देश की हर सार्थक पहल का कांग्रेस विरोध करती है। सीएए (CAA) का जिक्र करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि लागू होने पर भी कांग्रेस ने सीएए (CAA) का विरोध प्रदर्शन किया था और जनता को गुमराह करने की कोशिश की थी। वही कोशिश आज कांग्रेस किसान आंदोलन पर कर रही है। कांग्रेस का यह चेहरा कल सामने आ जाएगा। कल पता चल जाएगा कि आंदोलन में कितने किसान रहते हो और कितने कांग्रेसी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 60 साल से देश में राज करने वाली कांग्रेस के किसान प्रावधान अगर इतनी ही सही थे तो किसान कर्ज में क्यों डूबे रहते थे। उनकी पीढ़ी दर पीढ़ी कर्ज के दायरे के अंदर ही अपनी जिंदगी गुजार देती थी। जबकि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों के लिए एक सार्थक पहल की है।

Read More: Teacher Recruitment : अधर में लटका मध्यप्रदेश के 20 हजार शिक्षकों का भविष्य

यूथ को पार्टी चेहरा बनकर सामने आने देंगे दिग्विजय- नरोत्तम मिश्रा 

नगरीय निकाय (Urban bodies) और पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में कांग्रेस के यूथ एजेंडा (youth agenda) पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यूथ को किसी भी पार्टी में जगह देना, अच्छी बात है लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या कमलनाथ (kamalnath) और दिग्विजय सिंह (digvijay singh) यूथ को पार्टी चेहरा बनकर सामने आने देंगे।

नरोत्तम मिश्रा ने जनता से की अपील 

वही आज सशस्त्र झंडा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जनता से अपील की है कि सैनिक वेलफेयर के लिए वह अपनी क्षमता अनुसार जरूर सहायता करें। इसके साथ ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सशस्त्र बल दिवस वेलफेयर को भारत की जनता से धन संग्रह कर सशस्त्र बलों के कल्याण में लगाया जाता है। वहीं उन्होंने अपनी क्षमता अनुसार प्रदेश की जनता से डोनेट करने की अपील की है।

बंगाल चुनाव पर बोले नरोत्तम 

बंगाल में चुनाव की स्थिति पर बात करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ममता दीदी के कुनबे में भगदड़ मच गई है। परिवहन मंत्री के बाद अब वन मंत्री राजीव बनर्जी ने अपनी ही सरकार का विरोध कर दिया है। कांग्रेस की तरह ही ममता बनर्जी (Mamta banerjee) के कुनबे में भी भगदड़ की स्थिति है लगातार उनके पार्टी के नेता ही उनके विरोध करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में बंगाल में भी भाजपा की सरकार बनेगी और बड़ी बहुमत के साथ बनेगी।

वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कोरोना (corona) को लेकर जागरूकता लगातार बढ़ती जा रही है। सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है इसके साथ ही साथ प्रशासन को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि गाइडलाइन का पालन करवाया जाए। वहीं नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना के मामले में सरकार किसी भी तरह की अनदेखी बर्दाश्त नहीं करेगी।