Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

MP Shivraj cabinet meeting:इसके अलावा 72 लोक अभियोजन अधिकारियों के पदों पर पीएसी के द्वारा भरने पर कैबिनेट द्वारा मंजूरी दी गई है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य-प्रदेश में आज शिवराज कैबिनेट (MP Shivraj Cabinet) की बड़ी बैठक आयोजित की गई। सीएम शिवराज की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक पूरी हो चुकी है। मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। वही मंत्रिमंडल के महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने बताया कि अनुपूरक अनुमान बजट बिल प्रस्तुत हुआ है। हालांकि बजट leak नहीं कर सकते, इसके लिए इतना बताना पर्याप्त है कि हम हमारे बजट की 40 फीसद राशि पहले 6 महीने में खर्च कर रहे हैं। Narottam Mishra ने कहा कि 90% कैपिटल कामों पर सड़क बांध पर खर्च किया गया है।

दरअसल 10000 करोड़ के अनुपूरक बजट को कैबिनेट में प्रस्तुत किया गया।  वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब धर्मात्मा राज करते हैं तो परमात्मा भी मदद को तैयार रहते हैं। सीएम शिवराज के पास बजट की कोई कमी नहीं है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री सिर्फ बजट का रोना रोते रहे थे।

वही जानकारी देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शासकीय और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाली से वसूली के लिए विधेयक को कैबिनेट ने अनुमोदित किया है। अब जल्दी से विधानसभा में रक्षा जाएगा। नर्मदा जयंती और शिवरात्रि के पर्व को भव्य तौर पर मनाए जाने का निर्णय भी कैबिनेट बैठक में लिया गया है।

Read More : कोरोना के बढ़ते केस को देखकर सख्त हुई सरकार, सीएम शिवराज की प्रदेशवासियों से बड़ी अपील

इसके अलावा सहायक लोक अभियोजन अधिकारी को रिक्त पदों को भरने के लिए भी प्रस्ताव MPPSC को भेजने पर विस्तृत चर्चा की गई। 72 लोक अभियोजन अधिकारियों के पदों पर पीएसी के द्वारा भरने पर कैबिनेट द्वारा मंजूरी दी गई है

मध्य प्रदेश जल निगम के माध्यम से 6117 गांव में जल प्रदान करने के लिए 22 समूह योजनाओं की स्वीकृति पर भी विचार किया गया। 373 करोड़ की 6117 गांव में टोंटी से शुद्ध पेयजल पहुंचाने की परियोजना को भी अनुमोदित किया गया है। वही तेजस्विनी योजना में महिला बाल विकास के स्व सहायता समूह में एकीकरण किया जाएगा। कैबिनेट द्वारा इसकी भी मंजूरी प्रदान की गई है।