कोरोना के बढ़ते केस को देखकर सख्त हुई सरकार, सीएम शिवराज की प्रदेशवासियों से बड़ी अपील

CM Shivraj ने कहा हम सभी एक-दूसरे को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें ताकि प्रदेश की जनता कोविड से पूरी तरह सुरक्षित हो सके।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केस (Corona cases) को देखते हुए मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने प्रदेशवासियों से बड़ी अपील की है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने प्रदेशवासियों से जल्द से जल्द संपूर्ण टीकाकरण (vaccination) की भागीदारी में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही है। CM शिवराज ने कहा कि एक और प्रदेश में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं अफ्रीका में मिले नए वेरिएंट के मरीज भी देश के कई राज्य में मिल चुके हैं। विशेषज्ञ द्वारा तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए शहर सावधान रहने की अत्यंत आवश्यकता है।

सीएम शिवराज ने प्रदेश वासियों से अपील की है कि मास्क सोशल डिस्टेंसिंग और समय-समय पर हाथ धोने जैसे नियमों का पालन करते रहे। इसके साथ ही टीके का सुरक्षा कवच इस महामारी से लड़ने में मददगार साबित होगा। उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि वैक्सीनेशन महा अभियान का हिस्सा बने और जिन्होंने अब तक दूसरा Dose नहीं लगवाया है वह जल्द से जल्द दूसरे Dose की प्रक्रिया को पूरा करें। जिसे मध्य प्रदेश संपूर्ण टीकाकरण का 100% लक्ष्य प्राप्त करने में सफल हो सके।

Read More: MP College: छात्रों के लिए जरूरी खबर, कालेज में प्रवेश प्रक्रिया का आखरी मौका, जाने नई अपडेट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 16 दिसम्बर को प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान-10 चलाया जाएगा और निर्धारित केंद्रों पर वैक्सीन डोज लगाई जाएगी। पिछले महाभियानों की तरह इस बार भी टीकाकरण के लिए लोग आगे आएँ और शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर महाअभियान को सफल बनाएँ। कोविड वैक्सीन कोरोना से बचाव का एकमात्र कारगर उपाय है। हम सभी एक-दूसरे को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें ताकि प्रदेश की जनता कोविड से पूरी तरह सुरक्षित हो सके।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के द्वितीय डोज़ से शेष रह गए सभी पात्र नागरिक स्वास्थ्य सुरक्षा चक्र का लाभ लें। गुरूवार 16 दिसम्बर को निर्धारित केन्द्रों पर टीकाकरण की सुविधा रहेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने महाअभियान को सफल बनाने के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी, सामाजिक संस्थाओं, कोरोना वॉलेंटियर्स, धर्म-गुरुओं, जन-प्रतिनिधियों और समाजसेवियों से सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की है। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेशवासियों को कोरोना से बचाने के लिए शत-प्रतिशत पात्र आबादी को दिसम्बर अंत तक वैक्सीन की दोनों डोज लगाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।