आजम खान के ऑक्सीजन लेवल में सुधार, उड़ी थी निधन की अफवाह

राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान को आज ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट कम हुई है। वो भोजन ले रहे है, हालत स्थिर है, अगले 72 घंटे अहम हैं।  मेदांता की पूरी टीम उनका ध्यान रख रही है। 

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital Lucknow) में भर्ती समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता सांसद आजम खान (Azam Khan) के निधन की खबर ने राजनीति में हलचल बढ़ा दी। मंगलवार देर शाम आजम खान (Azam Khan)  के निधन की खबर तेजी से फैली जिसे मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) ने ख़ारिज कर दिया।  अस्पताल ने कहा कि आजम खान (Azam Khan) ICU में एडमिट हैं कर्टिकल केयर यूनिट की टीम उनका इलाज कर रही है।  बुधवार को दोपहर अस्पताल के निदेशक ने स्पष्ट किया कि आजम खान (Azam Khan) के ऑक्सीजन लेवल में सुधार हो रहा है।

कोरोना संक्रमित होने पर आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को 9 मई को सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को आजम खान की तबिय्यत बिगड़ने पर इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती किया गया।  मंगलवार को सांसद एवं पूर्व मंत्री सपा नेता आजम खान को निमोनिया बढ़ने पर नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन (NIV) पर रखा गया।

सपा के दबंग नेता आजम खान (Azam Khan) की बिगड़ती हालत पर उत्तरप्रदेश में राजनीति गरमा गई।  सपा महासचिव राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने मंगलवार शाम आजम खान (Azam Khan)  की सेहत को लेकट  ट्वीट किया और उत्तरप्रदेश सरकार को बद्दुआ दे दी। राम गोपाल यादव ने लिखा –  यूपी में निकृष्टतम शासकों का राज्य है।जिस तरह से आज़म साहब को अकारण जेल में रखकर इलाज तक की अनुमति नहीं दी गयी वह नीचता की पराकाष्ठा है।ऐसे लोग नरक गामी होंगे ये मेरे जैसे लाखों लोगों की बद दुआएँ हैं।

सपा महस्ससिव के ट्वीट के कुछ बाद मंगलवार देर शाम सोशल मीडिया पर आजम खान (Azam Khan) के निधन की ख़बरें चलने लगी। ख़बरों पे मेदांता अस्पताल ने तत्काल रिएक्ट किया और कहा कि आजम खान ICU में हैं क्रिटिकल केयर यूनिट टीम उनका इलाज कर रही है।  अस्पताल ने निधन की ख़बरों को ख़ारिज कर दिया।

ये भी पढ़ें –

बुधवार को दोपहर 2:15 बजे मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ( Rakesh Kapoor Director Medanta Hospital)  का बयान सामने आया है। आजम खान (Azam Khan) की सेहत पर राकेश कपूर ने कहा कि कल की तुलना में आज ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार आया है। राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान (Azam Khan) को आज ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट कम हुई है। वो भोजन ले रहे है, हालत स्थिर है, अगले 72 घंटे अहम हैं।  मेदांता की पूरी टीम उनका ध्यान रख रही है।  राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आज़म की तबियत पहले से काफी बेहतर है।

गौरतलब है कि जमीन हथियाने, फर्जी पासपोर्ट, फर्जी दस्तावेज सहित अन्य कई गंभीर आरोपों में गिरफ्तार आजम खान (Azam Khan)  और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम 20 फरवरी 2020 सीतापुर जेल में बंद हैं।  उनकी विधायक पत्नी को दिसंबर में जमानत मिल गई थी।  30 अप्रैल को जाँच में आजम खान  और उनके बेटे को कोरोना की पुष्टि हुई थी।