पुराने विवाद में ऑटो चालक पर युवकों ने किया हमला, मौके पर मौत, तलाश में जुटी पुलिस

जबलपुर।संदीप कुमार

संस्कारधानी जबलपुर में आज एक बार फिर चाकूबाजी की हुई घटना से दहल गया है।घटना हनुमानताल थाना के टेढ़ी नीम की है जहां ऑटो चालक तारिक राजा और उसके एक साथी पर क्षेत्र के ही चार युवकों ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस घटना में ऑटो चालक राजा की मौत हो गई है जबकि उसका साथी बकरीद गंभीर रूप से घायल हो गया है। इधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया है। वही हमला करने वाले आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

बताया जा रहा है कि हमलावरों के साथ मृतक का पुराना विवाद चला आ रहा था।आज रात एक बार फिर मृतक राजा और हमलावर आमने-सामने हो गए।जिसके चलते दोनों ही पक्षों में विवाद हो गया। धीरे धीरे विवाद इस कदर बढ़ा कि हमलावरों ने ऑटो चालक राजा और उसके साथी बकरीद पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।इस घटना में राजा की जहां मौत हो गई है तो वहीं उसके साथ बकरीद की हालत गंभीर बनी हुई है। हमलावरों में रहीम,आबिद,बड्डा और छोटू के नाम सामने आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मृतक राजा का आरोपियों से लंबे समय से विवाद चल रहा था।आज भी घटना की यही वजह सामने आई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। वहीं इस पूरे घटना के बाद से मृतकों के परिजनों में पुलिस की कार्यवाही को लेकर भी खासा आक्रोश है।परिजनों का आरोप है कि क्षेत्र में लगातार आरोपियों की दहशत बनी हुई थी बावजूद इसके पुलिस अपराधियों पर कार्यवाही नहीं कर रही थी।यही वजह है कि आज एक बार फिर एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है जबकि दूसरा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है।