कोरोना की लड़ाई में भारत का एक और स्वदेशी कदम, DRDO की दवा 2 DG लांच

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  डीआरडीओ (DRDO) द्वारा तैयार की गई कोरोना (Corona) की स्वदेशी दवा 2-DG आज सोमवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन (Dr Harsh Vardhan)  की मौजूदगी में लांच की गई। कोरोना की लड़ाई में भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा तैयार स्वदेशी दवा 2 -DG की पहले खेप को आज लांच किया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने इस मौके पर कहा कि अब तक हम डिफेंस के क्षेत्र में डीआरडीओ और प्राइवेट पार्टनरशिप की बात करते थे। आज हेल्थ के सेक्टर में भी डीआरडीओ और प्राइवेट सेक्टर की पार्टनरशिप का इतना अच्छा परिणाम देख कर मुझे वाकई बहुत खुशी हो रही है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन की मौजूदगी में आज सोमवार को रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संस्थान डीआरडीओ (DRDO) मुख्यालय में डीआरडीओ (DRDO) के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार की गई कोरोना की दवा 2-deoxy-D-glucose (2-DG) को लांच किया गया।  ये दवा पॉवडर फॉर्म में है इसका इस्तेमाल बहुत आसान है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....