Indore: 68 लोग स्वस्थ हो पहुंचे घर, 28 नए संक्रमित मिलने से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1700 पार

इंदौर। आकाश धोलपुरे।

इंदौर में अब कोरोना(corona) को हराने वाले मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है जो शहर के लिये राहत वाली बात है। शनिवार को इंदौर के अलग अलग रेड जोन(red zone) अस्पतालों(hospitals) से 68 मरीज डिस्चार्ज(discharge) किये गए। CMHO इंदौर द्वारा देर रात जारी की रिपोर्ट के आधार पर अबतक कुल 663 मरीजो के स्वस्थ होने की पुष्टि की गई थी। जिसके साथ ही गुरुवार को 68 कोविड(covid19) मरीजों के पूरी तरह से ठीक होने की खबर सामने आई है।

वहीं इससे पहले गुरुवार देर रात 28 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई है। जिसके साथ है जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1727 पहुंच गई है। वहीं अब तक 86 लोगों की इस संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है। जिसकी पुष्टि इंदौर के सीएमएचओ प्रवीण जाड़िया ने की है।

बता दें कि गुरुवार को इंदौर में कुल 1313 सैंपल(sample) प्राप्त हुए। जिनमें से महज 372 सैंपल की जांच की गई है। वहीं 344 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के साथ 28 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। अच्छी खबर यह है कि जिले में अब तक 11333 लोगों की सैंपल जांच की जा चुकी है। इसी के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ्य में भी तेजी से सुधार हो रहा है। जिसके कारण गुरुवार देर रात 68 मरीजों ने कोरोना को हराकर घर वापसी की है। वहीं इंदौर के विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 978 रह गई है। इसी के साथ अब तक कुल 663 लोग स्वस्थ हो अपने घर लौट चुके हैं।