यूजर्स को चैन की नींद सुलाएगा iPhone, इन आसान स्टेप से एक्टिव होगा फीचर

IPhone अपने यूजर्स के लिए लाया है एकदम नया फीचर, जो उन्हें चैन की नींद सोने में मदद करेगा

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। फोन देखते देखते वक्त का पता न चलना या नींद का उड़ जाना तो आपने अक्सर देखा होगा या खुद अनुभव भी किया होगा। लेकिन क्या आप ये सोच सकते हैं कि फोन (iPhone) आपको सुलाने में मदद करेगा। न सिर्फ सुलाने में बल्कि चैन की नींद सोने के लिए आपको बेहतर माहौल भी उपलब्ध करवाएगा। बस इसके लिए आपके पास आईफोन होना चाहिए। IPhone अपने यूजर्स के लिए लाया है एकदम नया फीचर, जो उन्हें चैन की नींद सोने में मदद करेगा।

कैसे काम करेगा ये फीचर?

वैसे एंड्रॉयड और आईफोन के लिए ऐसे कई एप्लिकेशन्स हैं। जो ऐसी म्यूजिक प्ले करते है जो सुकून देती हैं। एप्पल ने इसमें नया प्रयोग किया है। एप्पल ने ऐसा फीचर लॉन्च किया है। जो पीछे आ रहे तमाम शोर को खत्म कर आपको चैन की नींद सोने में मदद करेगा। कोशिश ये है कि अनचाहे शोर को खत्म कर आपको सिर्फ उतनी आवाज सुनाई दे जो राहत दे।

Read More : सहकारी समितियों को लेकर सीएम शिवराज के बड़े निर्देश, भू-माफिया पर कही ये बड़ी बात

क्या करता है ये फीचर?

आसपास बहुत शोर होगा तो जाहिरतौर पर आसानी से नींद नहीं आएगी। ऐसे माहौल में आप आईफोन में इस फीचर के तहत दिए गए म्यूजिक प्ले कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि ये म्यूजिक आपका ध्यान उस पर फोकस कराने वाले हैं। जिसके बाद आसपास के शोरगुल पर आपका ध्यान नहीं जाएगा। ऐसा म्यूजिक तैयार करने की कोशिश की गई है। जो लोगों के दीमाग को शांत कर एक अच्छी नींद लेने में मदद करें। हालांकि ये फीचर अलग अलग लोग और अलग कंडीशन्स में एक सा ही काम करेगा। ये दावा नहीं किया जा सकता।

ऐसे एक्टिव करें फीचर

सबसे पहले सेटिंग्स पर जाएं। वहां आपको एक्सेसिबिलिटी का ऑप्शन दिखेगा। उस पर टैप कर दें। एक्सेसिबिलिटी के बाद आपको ऑडियो विजुअल का ऑप्शन नजर आएगा। यहां आपको बैकग्राउंड साउंड का ऑप्शन नजर आएगा।

बैकग्राउंड साउंड के तहत ही वो म्यूजिक दिए गए हैं। जो आपको बेहतर नींद लेने में मदद कर सकते हैं। पसंदीदा म्यूजिक चुन प्ले करें और सोने की कोशिश करें। ये ध्यान रखें कि इस फीचर के एक्टिव रहने तक आप सिरी को कमांड नहीं दे सकेंगे क्योंकि सिरी कमांड फीचर के साथ काम नहीं करती है।