दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 2 की मौत के पसरा सन्नाटा, 6 घायल

जबलपुर।संदीप कुमार।
खेत में बकरी चराने को लेकर घंसौर गांव में दो पक्षों के बीच देर रात जमकर विवाद हुआ। मामूली रूप से शुरू हुआ यह विवाद कुछ ही देर में इतना बढ़ गया कि दोनों ही तरफ से जमकर धारदार हथियार चले।इस विवाद में दोनों ही पक्षों से एक-एक व्यक्ति की हत्या हो गई है जबकि 5 से 6 लोग इस घटनाक्रम में घायल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि घंसौर निवासी आकाश यादव उसके पिता छुट्टन यादव द्वारा थाने में शाम को शिकायत की थी कि उनकी बकरी शनिवार की शाम को राजकुमार मल्ला और दीपक मल्ला ने रोक ली है। मामले में जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के दौरान रामजी यादव और राजकुमार मल्लाह, दीपक व उसके परिवार का आकाश उसके पिता छुट्टन यादव से विवाद हो गया।

विवाद में बीच-बचाव करने पहुँचे हेमराज यादव की तलवार से हमला कर हत्या कर दी गई वहीं दूसरे पक्ष के रामजी यादव को गंभीर चोट आने से इलाज के लिए मेडिकल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हमले में करीब 4 लोग और भी घायल बताए जा रहे हैं।बताया यह भी जा रहा है कि मृतक हेमराज यादव ने राजकुमार और दीपक मल्लाह को कच्ची शराब बनाकर गांव में बेचने से कई बार मना भी किया था लेकिन शराब बनाने का कार्य बदस्तूर जारी रहा।मृतक हेमराज ने इसकी शिकायत ग्राम पंचायत और थाने में भी की थी लेकिन कहीं से भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। फिलहाल गांव में दोहरी हत्या के होने के चलते सन्नाटा पसरा हुआ है वहीं पुलिस ने दोनों ही पक्षों के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।