तीन जनवरी को दिल्ली में तय होगी कमलनाथ की भूमिका! सियासी पारा उछाल पर

MP Politics

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (Kamalnath)की चर्चा उप चुनावों के दौरान जितनी मीडिया की सुर्खी बनी थी उतनी ही सुर्खी अब उनकी भूमिका को लेकर बन रही है। पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं के निधन के बाद सबसे विश्वसनीय नेता के तौर पर कमलनाथ का नाम आना, राजनीति से दूर घर पर बैठकर आराम करने की इच्छा जताना, फिर ये कहकर सियासी हवा को तेज कर देना कि मध्यप्रदेश से हिलूंगा भी नहीं, कमलनाथ को लगातार मीडिया और सियासतदानों के लिए सुर्खी बनाये हुए है।अब एक फिर चर्चा शुरू हो गई है कि 3 जनवरी को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक में कमलनाथ की भूमिका तय हो जायेगी।

AICC ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए दिल्ली में 3 जनवरी को कांग्रेस कोर कमेटी (Congress core committee) की बैठक बुलाई है। इस बैठक में अगले एक महीने में पार्टी के अध्यक्ष सहित कार्यसमिति के 12 सदस्यों के चुनाव कराने पर फैसला होना है। इस बैठक में कमलनाथ (kamalnath) भी मौजूद रहेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि सोनिया गांधी की मौजूदगी में इसी बैठक में कमलनाथ की भूमिका भी तय हो जायेगी कि वो मध्यप्रदेश में ही रहेंगे या दिल्ली वापस लौट जायेंगे। क्योंकि वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmad Patel) और मोतीलाल वोरा (Motilal vora) के निधन के बाद गांधी परिवार(Gandhi Family) के सबसे विश्वसनीय नेता के तौर पर सिर्फ एक नाम पार्टी के सामने है वो है कमलनाथ। कांग्रेस सूत्र बताते हैं कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कमलनाथ को कोषाध्यक्ष बनाने का फैसला ले सकती है। कमलनाथ के पास अहमद पटेल और मोतीलाल वोरा की तरह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ काम करने का अनुभव है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....