खरगोन: SI ने थाना प्रभारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, दिया इस्तीफ़ा

खरगोन।त्रिलोक रामणेकर

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के सनावद में थाने पर पदस्थ एसआई सत्यनारायण सोनगरा ने थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर इस्तीफा दिया है । वही टीआई ने आरोप को निराधार बताया है। एसआई सत्यनारायण सोनगरा ने बताया कि अपना इस्तीफा पुलिस अधीक्षक के नाम से थाना प्रभारी को सौंपा है और पिछले 37 वर्षो से पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इतने वर्षो से ईमानदारी व मेहनत से इस क्षेत्र में काम किया है। लेकिन जब से सनावद थाने में पदस्थ हुअा तब से लगातार मेरे साथ थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी जातिगत भेदभाव कर रहे हैं। पूर्व में कई बार अपमानित कर चुके हैं। अपशब्दों का प्रयोग करते हैं।

रविवार को राजेंद्र सोनी ने मेरे साथ अपमानजनक व्यवहार किया। पूर्व में कई बार प्रताड़ित कर चुके हैं। लेकिन विभागीय मजबूरियों के कारण वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत दर्ज नहीं कराई। शुरु से मेरे साथ दूरी बनाकर रखी। राजेंद्र सोनी की पहुंच उपर तक है। शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं होती। इसलिए में चुपचाप सहन करता रहा। लेकिन रविवार की घटना के बाद से मैं बहुत दु:खी हूं। इसके कारण में अपनी नौकरी से इस्तीफा दे चुका हूं। इस्तीफा देने के बाद अभी मुझे चर्चा के लिए नहीं बुलाया गया। राजेंद्र सोनी के खिलाफ मेरी लड़ाई आगे तक जारी रहेगी।

वही टीआई राजेन्द्र सोनी ने कहा की मेरे द्वारा कभी ऐसी बात नही की गई है और जो आरोप लगा रहा है सभी आरोप निराधार है । मेरे वरिष्ट अधिकारी खुद जाच कर ले । अगर में दोसी पाया जाता हूं तो मेरे पर कार्यवाई करे। मेने कभी भी अपने स्टॉप के साथ कोई दुर्व्यवहार नही किया है। उन्हें अपने परिवार के समान समझता हूं।खरगोन: SI ने थाना प्रभारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, दिया इस्तीफ़ा