Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने की 8 बार वोट डालने वाले युवक पर FIR दर्ज़, पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को सस्पेंड करने के निर्देश जारी

Lok Sabha Election 2024: इसके अलावा उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने भारत निर्वाचन आयोग को दोबारा चुनाव करने के लिए अनुशंसित भी किया है।

Lok Sabha Election 2024: एटा जनपद के नयागांव में बूथ कैप्चरिंग का लाइव वीडियो वायरल होने बाद चुनाव आयोग ने इस मामले पर सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने पूरी पोलिंग टीम को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स राजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा आयोग ने सख्त आदेश देते हुए कहा कि इस तरह की घटना अगर फिर से सामने आई तो पोलिंग पार्टी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। पढ़िए क्या है पूरा मामला।

एक्शन मोड में चुनाव आयोग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक युवक आठ बार बीजेपी को वोट डालते दिख रहा है। वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित पूरे विपक्ष ने चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा करते हुए, बीजेपी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। जिसके बाद वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स राजन सिंह पर एफआईआर दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, चुनाव आयोग ने इस मामले में पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को सस्पेंड करने के आदेश भी दिए है। आयोग ने सख्ती से कहा कि अगर इस तरह की घटना दोबारा हुई तो पोलिंग पार्टी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

नयागांव बूथ पर दोबारा वोटिंग की संस्तुति की गई

यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बताया कि भारत निर्वाचन आयोग से नयागांव बूथ पर दोबारा से वोटिंग की संस्तुति कर दी गई है। वहीं आयोग ने यूपी के बाकी चरणों में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान की प्रक्रिया का कठोरता से पालन करने के लिए सख्त निर्देश भी जारी किए हैं।

एटा की अलीगंज विधानसभा बूथ की है घटना

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिनवा ने बताया कि वीडियो में दिख रहे युवक की पहचान एटा के खिरिया पामारन गांव निवासी राजन सिंह के रूप में हुई है। वहीं ये वीडियो एटा की अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खिरिया पामारन गांव बूथ संख्या 43 का बताया जा रहा है। अब इस पूरे मामले को लेकर नायागांव पुलिस स्टेशन एटा जिले में IPC की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है वहीं युवक की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News