अब MP में मिलेगी सस्ती बिजली, बड़ी राहत देने की तैयारी में शिवराज सरकार

भोपाल।
कोरोना संकटकाल (Corona crisis) में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj government) बिजली को लेकर आम आदमी को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है। खबर है कि आने वाले समय में 5 रुपए प्रति यूनिट तक सस्ती मिलेगी। इसके लिए सीएम शिवराज ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा (Minister Omprakash Saklecha) से बिजली बिलों (Electricity bills) पर चर्चा की है।

दरअसल, सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई) के अंतर्गत संचालित उद्योगों को सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध कराने का प्रस्ताव बनाया गया है। प्रस्ताव को अमल में लाने की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। इसके लागू होने के बाद एमएसएमई को 5 रुपए प्रति यूनिट तक सस्ती बिजली मिल सकेगी। अभी तक 11 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिल आते हैं। इन बिलों को कम किया जाएगा। छोटे उद्योगों को राहत के लिए 6 से 7 रुपए प्रति यूनिट बिजली दरें कर दी जाएगी। बिजली कंपनियों से जल्द ही इस प्रस्ताव को अमल में लाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

वही इंडस्ट्रियल एरिया (Industrial Area) को लेकर भी ऑनलाइन मीटिंग (Online meeting) की जाएंगी।जिसके तहत एमएसएमई विभाग इंडस्ट्रियल एरिया (MSME Department Industrial Area) के व्यापारियों की समस्याओं को सुनेगा।जिसके अंतर्गत भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत सभी प्रमुख एमएसएमई हब वाले इंडस्ट्रीयल एरिया को लेकर ऑनलाइन बैठकें और वेबिनार किए जाएंगे। इसमें उद्योग से जुड़ी दिक्कतों को तुरंत दूर किया जाएगा।