MP उपचुनाव : ग्वालियर हाईकोर्ट के फैसले के बाद शिवराज सिंह चौहान की सभाएं निरस्त

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चुनावी सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है। शिवराज ने ट्वीट कर बताया है कि आज शाडोरा और बराच में मेरी सभाएँ थीं, मैं वहाँ के नागरिकों से क्षमा मांगता हूँ, हमने आज वो सभाएँ निरस्त की हैं। माननीय उच्च न्यायालय (high Court) की ग्वालियर बेंच (Gwalior Bench) ने एक फैसला दिया है जिसके तहत चुनावी रैली या सभाएँ आयोजित नहीं की जा सकती हैं या चुनाव आयोग की अनुमति से ही आयोजित की जा सकती हैं।

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने आगे कहा कि आज मेरी अशोकनगर (Ashoknagar) के शाडोरा और भांडेर के बराच सभाएं थीं, मैं दोनों जगह के भाइयों-बहनों से क्षमाप्रार्थी हूं।हमने दोनों जगह की सभाएं निरस्त की हैं क्योंकि HC की ग्वालियर बेंच ने सभाएं न करने का फैसला दिया है, सभाएं न करने का, वर्चुअल रैली (Virtual rally करने का या फिर चुनाव आयोग (Election commission)से अनुमति लेकर ही सभाएं कर सकते हैं।हम माननीय न्यायालय का सम्मान करते हैं, उनके फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इन फैसले के सम्बंध में सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) जा रहे हैं क्योंकि एक देश में दो विधान जैसी स्थिति हो गई है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)