MP By-Election: विधानसभा सीट पर BJP ने किया प्रत्याशी का ऐलान, पूर्व MLA का बयान- मैं बिकाऊ नहीं

नारायण पटेल

खंडवा, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश में उपचुनाव(By-election in Madhya Pradesh) को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। आगामी उपचुनाव को देखते हुए पार्टियां(parties) रणनीति के तहत अपने-अपने क्षेत्रों से प्रत्याशी के नाम का चयन कर रही है। इसी बीच मांधाता विधानसभा सीट से बीजेपी(BJP) ने कांग्रेस(congress) से बागी हुए नेता नारायण पटेल(Narayan Patel) को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है। शनिवार को पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान(Former BJP state president Nandkumar Singh Chauhan) ने इसकी घोषणा की और कहा कि बीजेपी हाईकमान(BJP High command)और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने इस बात की घोषणा की है कि मांधाता से उपचुनाव में नारायण पटेल बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।

दरअसल शनिवार को मांधाता क्षेत्र के मुंदीनगर पहुंचे पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह ने कहा कि बीजेपी हाईकमान ने यह फैसला लिया है कि नारायण पटेल को उपचुनाव में मांधाता से प्रत्याशी बनाया जाए। जिसके बाद सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक नारायण पटेल ने कहा कांग्रेस ने 15 महीने में मेरे विधानसभा कार्यकाल में कोई विकास नहीं किया। जिसके बाद मैंने पार्टी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया था। आज जो मुझ पर दलाल और बिकाऊ का आरोप लगा रहे हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि मैं बिकाऊ नहीं हूं। मैं अपने क्षेत्र का विकास चाहता हूं। इसलिए भाजपा में शामिल हुआ हूं।

बता दें कि खंडवा जिले की मांधाता सीट से 2018 के चुनाव में कांग्रेस से नारायण पटेल ने 1200 मत से विजय हासिल की थी। किंतु मार्च महीने में मध्यप्रदेश में उठे सियासी संग्राम के बीच एक महीने पहले ही उन्हें कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से लगातार कांग्रेस ने उन पर हमला कर रही है और कांग्रेस से बागी हुए नेताओं पर तंज कसती रही है।