ये हैं नॉर्थ इंडिया की 5 Popular Sweets, पर्यटकों के बीच है फेमस

भारत का हर इलाका अपनी किसी ना किसी खास चीज के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज उत्तर भारत की कुछ प्रसिद्ध मिठाइयों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Popular Sweets

Popular Sweets: भारत अलग-अलग संस्कृति, परंपराओं, मान्यता, रहन-सहन और खानपान से भरा हुआ एक खूबसूरत देश है। यहां के हर राज्य की अपनी कोई ना कोई विशेषता है, जो उसे अलग बनाने का काम करती है। आप जब भारत आएंगे तो आपके यहां हर थोड़ी दूरी पर अलग रहन सहन, संस्कृति और खानपान देखने को मिलेगा।

उत्तर भारत हो या फिर दक्षिण भारत यह सभी अपनी परंपरा, संस्कृति, खान पान और पहनावे को लेकर पहचाने जाते है। हर जगह की कोई ना कोई विशेषता है। कोई जगह पर्यटक स्थलों के लिए प्रसिद्ध है तो कोई जगह अपने स्वाद से लोगों को दीवाना बना देती है। चलिए आज हम आपको उत्तर भारत के कुछ स्वादिष्ट के व्यंजनों से रूबरू करवाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।