MP News: मध्य प्रदेश में एयर एम्बुलेंस सेवा के बाद अब एयर टैक्सी सेवा, सीएम मोहन यादव आज करेंगे शुभारंभ

MP Air Taxi Service: मध्य प्रदेश के सीएम एमपी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक और सेवा की शुरूआत करने जा रहे हैं। पर्यटक प्रदेश के प्रमुख जगहों पर आसानी से सफर कर सकें इसके लिए सीएम मोहन यादव आज एयर टैक्सी सर्विस का शुभारंभ करेंगे।

Saumya Srivastava
Published on -

MP Air Taxi Service: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव प्रदेशवासियों को एक और सौगात देने जा रहे हैं। अभी पिछले हफ्ते ही उन्होंने एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरूआत की थी। जिसके बाद सीएम मोहन यादव एक बार फिर से प्रदेश के पर्यटकों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में आज सीएम मोहन यादव पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा और पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा का शुभारंभ करेंगे। इस सेवा के शुरू होने के बाद पर्यटन स्थलों पर पहुंचने में और ज्यादा आसानी होगी। आइए जानते है क्या खास है इसमें।

क्या है एयर टैक्सी सेवा

सीएम मोहन यादव के इस नए एयर टैक्सी की शुरुआत करने का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोड़ना है। इस सेवा का शुभारंभ आज खुद सीएम करेंगे। बता दें कि इसकी शुरुआत तीन एयर क्रॅाफ्ट के माध्यम से की जाएगी। जिसमें 6 सीटर और 8 सीटर एयरक्रॉफ्ट शामिल हैं। इस सेवा के शुरू होने के बाद एक तरफ पर्यटकों को सफर करने में आसानी होगी, वहीं दूसरी तरफ पर्यटन क्षेत्र में भी बढ़ावा मिलेगा।

एयर टैक्सी सर्विस का कितना होगा किराया?

बता दें कि सीएम के इस नए एयर टैक्सी सर्विस का किराया कम से कम तीन हजार रुपये तक रह सकता है। हालांकि ये बात अभी तय नहीं हैं। ये दूरी के हिसाब से बढ़ भी सकता है। एयर टैक्सी सर्विस का स्वागत फलायओला कंपनी के तीन एयर क्रॉफ्ट के वॉटर एयर कैनन से किया जाएगा।

इन शहरों को जोड़ा जाएगा हवाई सेवा से

एमपी में आज सीएम मोहन यादव एयर टैक्सी सेवा का शुभारंभ करने जा रहें है। इस सर्विस के पहले चरण में भोपाल, जबलपुर, रीवा, खजुराहो, उज्जैन और पमचढ़ी जैसे शहर को हवाई सेवा से जोड़ने का प्लान रखा गया है। एयर टैक्सी सर्विस के माध्यम से आप इन शहरों के धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर पर्यटक आसानी से जा सकते हैं।

ऐप के माध्यम से होगा सारा काम

एयर टैक्सी सर्विस से जुड़े सारे काम आपको ऐप के माध्यम से करने होगें। जी हां, इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए पर्यटकों को ऐप के माध्यम से पहले बुकिंग करनी होगी। जिसके लिए कंपनी की तरफ से ऐप उपलब्ध कराया जाएगा। ऐप पर ही आपको सारी डिटेल्स मिल जाएगी। जैसे रूट क्या है, कितना किराए है आदि से जुड़ी सारी जानकारी ऐप पर मिलेगी। हो सकता है कि सीएम आज इस सर्विस के लिए ऐप भी लांच कर दें।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News