MP News : मुख्यमंत्री शिवराज ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) और उनकी पत्नी साधना सिंह (Sadhna Singh) ने आज सुबह हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) पहुंचकर कोरोना की वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) और उनकी पत्नी साधना सिंह (Sadhna Singh) ने आज सुबह हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) पहुंचकर कोरोना की वैक्सीन का पहला डोज लगवाया। नलिनी वर्गीस, सुनीता जोंजारे और दीपक राठौड़ द्वारा उनका वैक्सिनेशन किया गया। वैक्सीन लगने के बाद करीबन 30 मिनट तक मुख्यमंत्री आधे घंटे तक अस्पताल के निगरानी केंद्र में बैठे रहे। बता दें की शिवराज ने वैक्सीन लगवाते वक्त मीडिया को कवरेज की अनुमति नहीं दी थी। वहीं 28 दिन बाद उन्हें कोरोना का दूसरा डोज लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें….Morena News: चंबल के बीहड़ों में पुलिस की कार्रवाई, 10 करोड़ रुपए के अफीम पौधे जब्त

सीएम ने टीका लगाने के दौरान कर्मचारियों के साथ तस्‍वीरें भी खिंचवाईं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने डॉक्टरों से पूछा कि टीका लगवाने के लिए हर दिन कितने लोग आ रहे हैं? अन्य दिनों के मुकाबले गुरुवार को कैसी स्थिति है? इस पर डॉक्टरों ने बताया कि बुधवार को टीका लगवाने के लिए ज्यादा लोग आए थे। गुरुवार को दोपहर दो बजे तक सिर्फ ऑनलाइन पंजीयन (Online registration) कराने वालों को ही टीका लगाया जा रहा, इसलिए भीड़ कम है।

ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि, आज कोरोना की वैक्सीन की पहली डोज़ ली। हमारा देश तेजी से इस वायरस से मुक्ति के पथ पर बढ़ चला है। यह हमारे वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के सघन परिश्रम और यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व के कारण संभव हुआ है, आप सबका हृदय से अभिनंदन करता हूं!

उन्होंने अन्य ट्वीट में लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए लिखा है कि, जो वैक्सीन लगवाने की श्रेणी में हैं, मैं उन सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वैक्सीन लगवायें और प्रदेश एवं देश को #COVID19 से मुक्ति के प्रयास को गति दें। हम सबके प्रयास से ही इस महाप्रयास को सफल बनाया जा सकेगा। आइये, कदम बढ़ायें, स्वस्थ प्रदेश एवं देश बनायें।

शुक्रवार को नहीं लगेगा टीका

अन्य बीमारियों से बचाव के लिए शुक्रवार को नियमित टीकाकरण का दिन है। जिसके चलते कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा। वही शनिवार को कोरोना का टीकाकरण लगेगा। राजधानी सहित प्रदेश भर में कोरोना की वापसी के चलते टीकाकरण केंद्र लगातार बढ़ाए जा रहे हैं। अभी हेल्थ वर्कर्स (Health workers) को टीका का दूसरा डोज भी लग रहा, इसलिए भीड़ ज्यादा है। शनिवार तक ज्यादातर हेल्थ वर्कर्स को टीके का दूसरा डोज लगने के बाद भीड़ कम हो जाएगी।

यह भी पढ़ें….MP News: जन्मदिन से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज का प्रदेश की जनता के नाम पत्र