MP News : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान ‘महिला कर्मचारियों को 7 दिन का अतिरिक्त अवकाश’

shivraj

International Women’s Day 2023 : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिला कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होने घोषणा की है कि सभी महिला कर्मचारियों को 7 दिनों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश (CL) दिया जाएगा, जिसे वे अपनी आवश्यकता के हिसाब से ले सकेंगीं। इसी के साथ उन्होने और भी कई घोषणाएं की हैं।

महिलाओं के लिए बड़े फैसले

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘प्रदेश की सभी माताओं-बहनों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं। माता, बहन और बेटियों का उत्थान ही मेरे जीवन का प्रमुख ध्येय है। मेरा मानना है कि नारी शक्ति के सशक्तिकरण में ही प्रदेश और देश का उत्थान निहित है। महिलायें आज हर कार्यक्षेत्र में कंधे से कंधा मिलाकर कर चल रही हैं, पर उनपर मातृत्व और घर संभालने की ज़िम्मेदारी भी है। इसलिए हमने तय किया है कि हम सभी महिला कर्मचारियों को 7 दिवसों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश (CL) देंगे, जिसे वे अपनी आवश्यकता अनुरूप उपयोग कर सकेंगी। आज महिला दिवस के अवसर पर महिला कर्मचारियों को 7 दिवसों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश देने के साथ बहन-बेटियों के उत्थान हेतु अनेक निर्णय लिये हैं।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।