MP Weather Update : मप्र के इन जिलों में आज बारिश के आसार

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। वातावरण मे नमी के चलते मध्यप्रदेश में बौछारों का दौर जारी है। बीते चौबीस घंटे में कई जिलों में बारिश हुई है, और आज बुधवार को भी मौसम विभाग (weather department) ने 10 संभागों के जिलों में कही कही गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की माने तो 8 और 9 सितंबर को प्रदेशभर में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। अरब सागर में बने सिस्टम और हवा का रुख लगातार दक्षिणी बना रहने से लगातार नमी आ रही है। मध्य प्रदेश में अब दिन का तापमान बढ़ने लगा है।वही 10 सितंबर तक बंगाल की खाड़ी में आंध्रा तट और उड़ीसा तट के बीच एक ऊपरी हवा का चक्रवात बनने की संभावना है। इस सिस्टम से प्रदेश में अच्छी बरसात की उम्मीद है। 8 और 9 सितंबर को प्रदेश भर के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार है।

वही भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 10 से 13 सितंबर के बीच छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य से मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में वर्षा की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

रीवा, शहडोल, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल , सागर, जबलपुर संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

Rainfall dt 09.09.2020
(Past 24 hours)
Seoni 56.4
Jabalpur 13.6
Chindwara 4.0
Damoh 3.0
Betul 7.8
mm

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here