GST ना भरने के आरोप में MP के शराब कारोबारी गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

भोपाल।

प्रदेश में पहले कोरोना संकटकाल के बीच मध् प्रदेश के जाने-माने कारोबारी जगदीश अरोड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सोम डिस्टलरीज के मालिक जगदीश अरोड़ा पर बिना टैक्स 25 करोड़ के सैनिटाइजर बेचने के आरोप लगे थे। बीते 10 दिन से पुलिस उनके ठिकानों की जांच कर रही थी।

दरअसल राजधानी में बुधवार को भोपाल के डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंट(DGGI) ने करीब 28 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शराब कंपनी सोम मालिक जगदीश और अजय को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी में जगदीश अरोड़ा के साथ-साथ उनके भाई अजय अरोड़ा सहित तीन सीनियर एग्जीक्यूटिव भी शामिल है।

सूचना के मुताबिक के ठिकानों पर पिछले 10 दिनों से लगातार जांच चल रही थी। जहां लंबी पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को मेडिकल के लिए जेपी अस्पताल लाया गया था जहां दोनों भाई की तबीयत अचानक बिगड़ जाने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि कोरोना संकट काल के दौरान प्रदेश में जैसे ही सैनिटाइजर की मांग तेज हुई सोम ग्रुप को सैनिटाइजर बनाने की अनुमति प्रदान की गई थी।बता दें कि सैनिटाइजर पर 18% जीएसटी लगता है। जहां उन्होंने बिना जीएसटी चुकाए 25 करोड़ रुपए का सैनिटाइजर बेच दिया था। जिसके बाद सोम ग्रुप पर सीजीएसटी एक्ट के सेक्शन 69 के तहत कार्रवाई की गई। इसके साथ ही सोम ग्रुप के मालिक जीएसटी की रकम भरने को तैयार हो गए हैं।