कमलनाथ पर नरोत्तम का ट्विटर हमला, लिखा- जानकारी तो अपडेट रखा करिए

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में इन दिनों पुलिस भर्ती (Police recruitment) को लेकर युवाओं की मांग तेज है। इन सब के बीच अब कांग्रेस (congress) ने भी इस मुद्दे को उठा लिया है। गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister कमलनाथ kamalnath) ने एक ट्वीट (tweet) कर लिखा कि हमारी सरकार जब सत्ता में थी तब हमने पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन बीजेपी सरकार ने उसे आते ही ठंडे बस्ते में डाल दिया।

इस ट्वीट के जवाब में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री (home minister) डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (dr.narottam mishra) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ट्वीट के जवाब में लिखा है कि कमलनाथ जी, जानकारी तो अपडेट कर लिया कीजिए ।हमारी सरकार ने तो पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के 8 जुलाई को ही निर्देश दे दिए थे ।दरअसल डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने 8 जुलाई 2020 को पुलिस मुख्यालय में एक बैठक के दौरान पुलिस महानिदेशक वीके जोहरी को निर्देश दिए थे कि पुलिस में लगभग 4200 पदों की भर्ती की प्रक्रिया तेजी के साथ शुरू करें।

नरोत्तम ने यह भी कहा था कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए नियम कायदे बनाने की कवायद भी जल्द शुरू की जाए। लेकिन इन सबके बीच कोरोना का तेजी से बढ़ता संक्रमण कहीं न कहीं बाधा बन गया और पुलिस मुख्यालय भी अभी यह निश्चित नहीं कर पाया है कि यह भर्ती प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड , जिसका पहले नाम व्यापम था, के माध्यम से कराई जाए या फिर किसी अन्य संस्था के माध्यम से ।इन सबके बीच युवाओं की ओर से लगातार सोशल मीडिया पर यह मांग तेज होती जा रही है कि मध्य प्रदेश की सरकार जल्द पुलिस की भर्ती करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here