ऑरेंज से रेड जोन की तरफ बढ़ता MP का ये जिला, 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बुरहानपुर।
लॉक डाउन के तीसरे फेज में एमपी के कई जिले तेजी से ग्रीन से ऑरेंज और आॉरेंज से रेड जोन की तरफ बढ़ रहे है। निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा के परिवार के लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुरहानपुर में चार और कोरोना पॉजिटिव मिले है। जिसके चलते मरीजों की संख्या 43 हो गई है। इधर प्रदेश का आंकड़ा भी 3200 के करीब पहुंच गया है।लगातार बढती मरीजों की संख्या ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।वही लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में कोरोना के हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। बुरहानपुर में गुरुवार को फिर 4 और नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। नए मरीज की पुष्टि होने के बाद आंकड़ा 43 पहुंच गया है। ये सभी लोग शहर के राजीव वार्ड, संजय नगर और सलीम कॉलोनी के रहने वाले हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए 198 सैंपलों में से पहले चरण में गुरुवार दोपहर को 76 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी, जिसमें सभी सैंपल निगेटिव पाए गए थे। शाम करीब चार बजे दूसरे चरण में 22 सैंपलों की रिपोर्ट मिली है, जिसमें से 18 निगेटिव और 4 पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह गुरुवार को कुल 98 रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैं जबकि 100 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। इस तरह 98 में से चार रिपोर्ट पॉजिटिव और 94 रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

हैरानी की बात ये है कि केन्द्र की जारी लिस्ट मे एमपी का यह जिला ऑरेंज जोन में है लेकिन आज लगातार कोरोना मरिजों के मिलने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। लाख सख्ती के बावजूद इस जिले में मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में इसके रेड जोन में जाने के पूरे आसार नजर आ रहे है।

मध्य प्रदेश : रेड जोन वाले 9 जिले
– इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार, बड़वानी, पूर्व निमाड़ (खंडवा), देवास, ग्वालियर

ऑरेंज जोन वाले 19 जिले
खरगोन, रायसेन होशंगाबाद, रतलाम, आगर-मालवा, मंदसौर, सागर, शाजापुर, छिंदवाड़ा, आलीराजपुर, टीकमगढ़, शहडोल, श्योपुर, डिंडोरी, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, विदिशा, मुरैना,

ग्रीन जोन वाले 24 जिले
रीवा, अशोकनगर, राजगढ़, शिवपुरी, अनूपपुर, बालाघाट, भिंड, छतरपुर, दमोह, दतिया, गुना, झाबुआ, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, सतना, सीहोर, सिवनी, सीधी, उमरिया, सिंगरौली, निवाड़ी।