अब होशंगाबाद का नाम होगा नर्मदापुरम, सीएम शिवराज का ऐलान

होशंगाबाद, राहुल अग्रवाल। होशंगाबाद जिले (Hoshangabad) का नाम अब से नर्मदापुरम (Narmadapuram) होगा। इसकी घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) ने नर्मदा महोत्सव के दौरान की। शुक्रवार को होशंगाबाद नर्मदा महोत्सव में शामिल होने पहुंचे सीएम ने कहा कि जल्द ही केंद्र को होशंगाबाद का नाम बदलने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।

होशंगाबाद जिले का नाम बदलकर होगा नर्मदापुरम
शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वो घोषणा कर ही दी जिसकी मांग लंबे समय से बीजेपी नेता करते आ रहे थे। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा काफी समय से होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किए जाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि आखिर कब तक लुटेरे हुशंगशाह के नाम से होशंगाबाद को पहचाना जाता रहेगा। होशंगाबाद की पहचान मां नर्मदा से हैं और उसका नाम इसी आधार पर रखा जाना चाहिए। शुक्रवार को नर्मदा महोत्सव में पत्नी साधना सिंह के साथ शामिल होने पहुंचे सीएम शिवराज ने इस मांग को स्वीकार करते हुए घोषणा की कि अबसे होशंगाबाद जिले का नाम नर्मदापुरम होगा। बता दें कि इन दिनों प्रदेश में बीजेपी द्वारा स्थानों के नाम बदलने की राजनीति जमकर हो रही है। होशंगाबाद के अलावा राजधानी का ईदगाह हिल्स, इकबाल मैदान, हबीबगंज स्टेशन के नाम बदलने की मांग भी बीजेपी के कई नेताओं द्वारा लगातार उठाई जा रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।