कौन उठाता है PM Narendra Modi के खाने का खर्च? जानें उनसे जुड़ी जानकारियां और कांटेक्ट डिटेल्स

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के एकमात्र ऐसे पीएम है जो अक्सर चर्चा में रहते हैं। उनके बारे में जानने के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्सुक तो रहते ही हैं साथ ही वह क्या खाना पसंद करते हैं, उन्हें कौन सी सिक्योरिटी दी गई है, उनका फोन नंबर क्या है, उनका सोशल मीडिया कौन हैंडल करता है? उसके बारे में जानने के लिए भी काफी ज्यादा आतुर रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको पीएम नरेंद्र मोदी से जुड़ी कुछ खास जानकारियां बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में जानने के लिए आप हमेशा उत्सुक रहते हैं। तो चलिए जानते हैं –

कौन उठाता है PM Narendra Modi के खाने का खर्च –

PM Narendra Modi

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के खाने के खर्च को लेकर जब आरटीआई में सवाल पूछे गए तो ये सामने आया कि वह अपने खाने का खर्च खुद उठाते हैं। सरकार उनके खाने पर कोई खर्च नहीं करती हैं। उन्हें आज भी गुजराती खाना खाना ही पसंद हैं। वह अपने कुक के हाथ का खाना सबसे ज्यादा खाते हैं। उनके कुक का नाम बद्री मीणा है। वहीं उनके लिए स्वादिष्ट व्यंजन बनाते हैं। आपको बता दे, पीएम मोदी सबसे ज्यादा बाजरे की रोटी और खिचड़ी अपने खाने में खाना पसंद करते हैं।

अब तक कितनी छुट्टी ले चुके हैं पीएम मोदी?

पीएम मोदी की छुट्टी को लेकर भी सवाल पूछे गए तो उसमें ये बात सामने आई कि पीएम मोदी ने आजतक अपने काम से कोई छुट्टी नहीं ली है। वह हमेशा अपने काम के लिए सबसे आगे रहते हैं। पीएम हर वक्त ड्यूटी पर ही होते हैं। उन्हें छुट्टी लेना पसंद नहीं हैं। इसके अलावा वह अक्सर अपने काम के प्रति तात्पर्य रहते हैं। उन्हें फ्री रहना पसंद नहीं है।

पीएम मोदी की कांटेक्ट डिटेल्स –

आपके के मन में भी अगर ख्याल आया होगा कि प्रधानमंत्री से फोन पर बात कैसे की जाए। उनका कांटेक्ट नंबर क्या है? तो आपको बता दे, अगर किसी शिकायत को लेकर पीएम मोदी तक बात पहुंचाना है तो आप उनसे सीधा संपर्क कर सकते हैं। सबसे पहले पीएम मोदी तक अपनी बात पहुंचाने का सबसे आसान तरीका सोशल मीडिया है।

आप मोदी के वेरिफाइड अकाउंट के जरिए उन तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा आप PMO के मेल आईडी connect@mygov.nic.in पर मेल कर सकते हैं या फिर आप narendramodi1234@gmail.com पर भी भेज सकते हैं। वहीं फ़ोन से जुड़ना चाहते हैं तो आप 011-23015603, 11-23018939, 011-23018668 पर संपर्क कर सकते हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News