मुरैना, संजय दीक्षित। सरायछोला थाना पुलिस ने बीती रात चेकिंग के दौरान अवैध रूप से स्कूटी में ले जा रहे युवक के कब्जे से करीब 50 किलो से अधिक चांदी जप्त की है। पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह एवं सीएसपी सुधीर सिंह कुशवाह निर्देशन में शांतिपूर्ण तरीके से उप चुनाव को संपन्न कराने के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान में थाना प्रभारी सरायछोला जयपाल सिंह गुर्जर ने बताया कि चेकिंग के दौरान एक स्कूटी यूपी 80 एफ ई 0532 का चालक आगरा की तरफ से ग्वालियर की तरफ आ रहा था। तभी थाने के सामने पुलिस को देखकर युवक वापस जाने लगा। संदेह होने पर जब स्कूटी को चेक किया तो तीन पैकेट सीलबंद मिले जिनको चेक करने पर करीब 50.77 किलो चांदी की तोड़िया करधनी पाई गई।

पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम बहोरी सिंह तोमर पुत्र विश्वनाथ तोमर निवासी राम नगर मुरैना का होना बताया है। पुलिस ने स्कूटी पर सवार युवक से जप्त चांदी के बारे में कागजात मांगे तो उन्होंने असमर्थता जाहिर की। पुलिस ने 50. 77 किलोग्राम वजन की चांदी को अपने कब्जे में लेकर आयकर विभाग को सूचना दे दी है। पकड़ी गई चांदी की कीमत करीब 32 लाख रुपए से अधिक की बताई गई है। बता दें कि मुरैना शहर के लोग भी छोटी दो पहिया गाडि़यों से तस्करी का काम करने में लगे हुए हैं।

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी सराय छोला जयपाल सिंह गुर्जर, पीएसआई संतोष बाबू गौतम ,स उपनि वीएन उपाध्याय, आरक्षण जीतेंद्र शैलेंश, योगेंद्र आदि की सराहनीय भूमिका रही।