Ram Mandir: Twitter पर भगवाधारी हुए कमलनाथ, बोले- क्या धर्म पर BJP का पेटेंट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट 

आजकल पूरे देश में राम नाम की धुन सुनाई दे रही है। 5 अगस्त को अयोध्या(ayodhya) में होने वाले राम जन्मभूमि पूजन(ramjanam bhoomi pujan) को लेकर देश की सभी पार्टी अब सियासत में राम को मुद्दा बना कर बैठी है इसी बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former Chief Minister of Madhya Pradesh Kamal Nath) भी भगवाधारी हो गए हैं। कमलनाथ ने आज अपने टि्वटर अकाउंट का कवर पेज(Twitter account cover page) बदल दिया है। जहां वह भगवाधारी के रूप में नजर आ रहे हैं। वही आज प्रदेश में कांग्रेस द्वारा हनुमान चालीसा का आयोजन भी किया गया है। हालांकि हनुमान चालीसा के आयोजन में कमलनाथ सफेद कुर्ते पजामे में नजर आ रहे हैं। इसी बीच मीडिया से बात करते हुए नाथ ने कहा कि बीजेपी(BJP) ने क्या धर्म पर भगवान पर पेटेंट ले रखा है।बीजेपी और कांग्रेस में अंतर बस यही है कि हम धर्म को राजनीतिक मंच पर लेकर कभी नहीं आते हैं। वहीँ उन्होंने कहा कि राम मन्दिर निर्माण के लिए एमपी कांग्रेस 11 चांदी की ईंटे अयोध्या भेजेगी।

दरअसल अपने ट्विटर प्रोफाइल का भगवाकरण करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल स्थित अपने आवास पर हनुमान चालीसा का आयोजन भी किया था। जहां कई कांग्रेसी दिग्गजों मान चालीसा का पाठ करने के लिए मौजूद थे। इससे पहले कमलनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट के कवर पेज को भी बदल दिया है कवर पेज में कमलनाथ भगवा पहने एक वस्त्र में नजर आ रहे हैं। जबकि उन्होंने एक पर एक राम के नाम पर कई ट्वीट भी किए हैं।

वहीं आयोजन के बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में यही अंतर है। हम धर्म को राजनीति मंच ओर नही लाते। क्या धर्म पर भगवान पर bjp का पेटेंट है। क्या bjp ने एजेंसी ली है और धर्म का ठेका लिया है। कमलनाथ ने कहा कि जब हम कोई धार्मिक कार्यक्रम करते है तो उनके पेट में दर्द होता है। हर भारतवासी के दिमाग में धार्मिक सोच है..लेकिन हम इसमें राजनीति नहीं करते। मैंने छिंदवाड़ा में सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनाया। राम पथ गमन योजना मैंने बनाई। यह हमारा पार्टी का प्रोग्राम है। महाकाल के सुधार के लिए तीन सौ करोड़ दिए। यह हमारी भावना है। नई पीढ़ी इससे जुड़े यही मकसद है। वहीँ मुहूर्त को लेकर सवाल पर बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि मैं मुहूर्त पर नहीं जाना चाहता। मैंने अपना कार्यक्रम किया है। मध्य प्रदेश की जनता की खुशहाली और विकास के लिए कार्यक्रम किया है। मैंने कोई मुहूर्त देखकर यह नहीं किया। गुरु शंकराचार्य जी का आशीर्वाद मिला इसलिए मैंने किया। पार्टी लाइन के बारे में bjp सोचती है यह हमारे भावनाओं की लाइन है।

बता दें कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के भोपाल स्थित निवास पर आज प्रदेश की खुशहाली, समृद्धि, उन्नति व प्रदेशवासियों के स्वस्थ्य रहने की कामना को लेकर ग्यारह पंडितों द्वारा राम दरबार सजाकर हनुमान चालीसा के पाठ का भव्य आयोजन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ इस कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, प्रदेश कांगे्रस पदाधिकारीगण चंद्रप्रभाष शेखर, प्रकाश जैन, राजीव सिंह, प्रवीण कक्कड़, नरेन्द्र सलूजा, भूपेन्द्र गुप्ता, अभय दुबे, मो. सलीम, जे.पी. धनोपिया, रवि सक्सेना, दुर्गेश शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।