SATNA: केंद्रीय जेल परिसर एवं जेल कॉलोनी प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित

280

सतना। पुष्पराज सिंह बघेल।

केंद्रीय जेल सतना में इंदौर से आए हुए दो कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट एवं पदेन अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण श्री अजय कटेसरिया ने सतना केंद्रीय जेल परिसर एवं जेल कॉलोनी को (हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी को छोड़कर ) प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया है।

सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया ने कार्यवाही को तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित किए जाने की बात करते हुए कहा है कि जेल परिसर के मुख्य रास्ते को छोड़कर सभी रास्ते को वेरीकेट कर सील कर दिया जाए। आवागमन के लिए मात्र एक ही मार्ग उपयोग में लाया जाए उक्त क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति ना तो अंदर प्रवेश कर सकेगा। ना ही उक्त परिसर के रहने वाले निवासी बाहर निकल पाएंगे। वहीं जिला कलेक्टर ने कहा है कि केंद्रीय जेल एवं उक्त परिषद के रहवासियों के लिए अत्यावश्यक सामग्री की आपूर्ति कराने हेतु नगर निगम आयुक्त, सतना द्वारा कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

कलेक्टर कटेसरिया ने कहा है कि उपरोक्त क्षेत्र के सैनिटाइजेशन एवं सफाई व्यवस्था का कार्य मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार नगर निगम आयुक्त एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा। वहीं उक्त क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं जांच की कार्यवाही चिकित्सीय मापदंड एवं प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा किया जाएगा। जिला कलेक्टर ने कहा है कि उक्त क्षेत्र में कानून व्यवस्था का अनुपालन कराए जाने हेतु उपखंड अधिकारियों उपखंड मजिस्ट्रेट रघुराजनगर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। रेलवे स्टेशन साफ निर्देश दिया है कि आदेश के उल्लंघन पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here