सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की आग में झुलसे कोरोना मरीज की मौत, चक्काजाम

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना मरीजों (Corona patients) की इलाज के लिये स्पेशल सुविधा वाले जयारोग्य अस्पताल समूह (Jayarogya Hospital Group) के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) के ICU में शनिवार को लगी आग में झुलसे एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने इलाज में लापरवाही के आरोप लगाते हुए सांसद विवेक शेजवलकर (MP Vivek Shejwalkar) के घर के बाहर चक्का जाम (Chakka jaam) कर दिया। जाम की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं।

164 करोड़ रुपये की लागत से बने जयारोग्य अस्पताल समूह के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के फोर्थ फ्लोर पर बने ICU में शनिवार की दोपहर आग लग गई। आग लगते ही वहाँ अफरा तफ़री मच गई। घटना के समय ICU में नौ मरीज भर्ती थे जिन्हें तत्काल थर्ड फ्लोर पर शिफ्ट किया गया लेकिन इनमें से दो मरीज आग की चपेट में आकर झुलस गए जिन्हें तत्काल उपचार मुहैया कराया गया लेकिन कोरोना मरीज प्रदीप गौड़ नामक मरीज की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि आग में झुलसने के बाद उनके मरीज का ठीक से इलाज नहीं किया गया जिससे उसकी जान चली गई। गुस्साए परिजन प्रदीप के शव को लेकर सांसद विवेक शेजवलकर के घर के बाहर इकट्ठा हो गए और नई सड़क पर चक्का जाम कर दिया। परिजनों की मांग थी दोषियों पर कार्रवाई की जाए, उन्हें मुआवजा दिया जाए, और एक परिजन को सरकारी नौकरी दी जाए। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने उन्हें नियमानुसार मदद का भरोसा दिलाया है ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....