Coronavirus: MP में लॉकडाउन लगाने को लेकर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सावधानी में ही सुरक्षा है, मास्क (Mask) मत हटाइये। मास्क ही गारंटी है कोरोना से बचने का।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP में 24 घंटे में 743 नए कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) सामने आए हैं। इसमें इंदौर (Indore) में 263, भोपाल (Bhopal) में 139, जबलपुर में 45 व ग्वालियर में 30 नए नए संक्रमित मिले है। लगातार बढ़ते आंकड़ों के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि मैं नहीं चाहता कि फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की स्थिति पैदा हो।

यह भी पढ़े.. Promotion: MP के 2 लाख से ज्यादा शिक्षकों को बड़ा झटका, सरकार को आंदोलन की चेतावनी

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सावधानी में ही सुरक्षा है, मास्क (Mask) मत हटाइये। मास्क ही गारंटी है कोरोना से बचने का। मास्क अवश्य लगायें। हमने जन जागरण चलाने का फैसला लिया। जिला प्रशासन (District administration) को हमने निर्देश दिये कि अगर कोई मास्क नहीं लगा रहा तो रोके-टोकें। मैं नहीं चाहता कि फिर से लॉकडाउन लगाने की स्थिति पैदा हो।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में पॉजिटिव प्रकरण बढ़े हैं, जो चिंता का विषय है। महाराष्ट्र (Maharashtra) की सीमा से लगे जिलों में भी संक्रमण बढ़ा है। महाराष्ट्र से आने जाने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़े.. किसानों को लेकर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों से अपील की है कि फेस मास्क के उपयोग के प्रति बिल्कुल लापरवाही न बरतें। मध्यप्रदेश सरकार जन- जागरण और आवश्यक हुआ तो सख्ती से मास्क के उपयोग को लागू करते हुए जुर्माना लगाने पर भी विचार कर रही है। प्रदेश में पर्याप्त वैक्सीन (Vaccine)  उपलब्ध है, जो सभी को लगेगी। केंद्र सरकार से वैक्सीन की आवश्यक आपूर्ति हो रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि आगामी 35 टीकाकरण (Vaccination) दिवसों में कोविड की प्रथम डोज लगाये जाने की योजना है। इसके लिए लगभग 81 लाख प्रथम डोज की आवश्यकता होगी। आगामी सप्ताह से प्रति सप्ताह 8 से 10 लाख वैक्सीन डोज की आवश्यकता है, जिससे निर्धारित समयावधि में टीकाकरण का कार्य जून के प्रथम सप्ताह तक पूर्ण किया जा सके। इस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने कहा कि MP को आवश्यकतानुसार डोज उपलब्ध करवाई जाएगी।

यह भी पढ़े.. MP Weather Update: मप्र में फिर झमाझम बारिश के आसार, 16 मार्च को बनेगा नया सिस्टम

शिवराज सिंह चौहान