MP Weather Update: मप्र में फिर झमाझम बारिश के आसार, 16 मार्च को बनेगा नया सिस्टम

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की माने तो अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश (Weather Forecast) हो सकती है।

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम (Weather) में बदलाव का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है।होली से पहले एक बार फिर मौसम (Weather)  बिगड़ने के आसार है।मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो  16 और 17 मार्च को एक नया सिस्टम बनने जा रहा है, जिसके चलते वातावरण में नमी बढ़ेगी और बादल छाने के आसार हैं।वही गरज-चमक के साथ बौछारें(Rain)  पड़ने की भी संभावना है।

यह भी पढ़े.. किसानों को लेकर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, अधिकारियों को दिए निर्देश

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो 16 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ(Western Disturbance) के उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है। इस वजह से तापमान (temperature)  में धीरे-धीरे बढ़ोतरी 17 मार्च तक ही जारी रहेगी। 18 मार्च को हवाओं का रुख फिर बदलने की संभावना है।इनके प्रभाव से 18-19 मार्च से एक बार फिर मप्र में बादल छाने लगेंगे और कहीं-कहीं बरसात भी हो सकती है।

पिछले चौबीस घंटे में शनिवार को सबसे अधिक तापमान खंडवा 33 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम रीवा और उमरिया में 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वही राजधानी का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रिकार्ड किया गया।

यह भी पढ़े.. खुशखबरी- केन्द्र की इस योजना में शामिल हो सकता है MP, किसानों को मिलेगा लाभ

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की माने तो अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश (Weather Forecast) हो सकती है।वही स्काईमेट के अनुसार 16 और 17 मार्च को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है और इस अवधि के दौरान मध्य भारत से दक्षिण भारत तक प्री-मॉनसून (Pre-monsoon) देखा जा सकता है।

बता दे कि हाल ही में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। कई जिलों में खड़ी फसलें आड़ी हो गई है, लेकिन राहत की खबर ये है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने सर्वे करवा कर किसानों राहत देने का ऐलान किया है।

 

Weather Weather Weather