Promotion: MP के 2 लाख से ज्यादा शिक्षकों को बड़ा झटका, सरकार को आंदोलन की चेतावनी

employees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। निकाय चुनावों (Civic elections 2021) से पहले मध्य प्रदेश (MP) के अध्यापक संवर्ग के करीब 2 लाख 36 हजार शिक्षकों (Teacher) ने प्रदेश की शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसका कारण  स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department)अंतर्गत नवीन शैक्षणिक संवर्ग में नियुक्त किए गए शिक्षकों को फिलहाल क्रमोन्नति (Promotion) का लाभ न देना है। शिक्षकों ने लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आदेश को वापास लेने की मांग की है और ऐसा ना करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Teacher Recruitment : मप्र शिक्षक भर्ती का इंतजार खत्म, इस दिन से होगा दस्तावेजों का सत्यापन

दरअसल, लोक शिक्षण संचालनालय (Commissioner of the Directorate of Public Education)  की आयुक्त जयश्री कियावत ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें नवीन शैक्षणिक संवर्ग में नियुक्त हुए लोक सेवक जिनके द्वारा 12 वर्ष की सेवा एक जुलाई 2018 से इसके बाद पूर्ण की गई हो, उन्हें क्रमोन्नति दिए जाने के संबंध में आदेश राज्य शासन (MP Government) के निर्देश के बाद जारी किए जाएंगे।इतना ही नहीं जिन जिलों में क्रमोन्नति के आदेश जारी हुए है, उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निरस्त और वेतनमान को नोटिस देकर वसूली करवाई जा रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)