शिव पहुंचे राम द्वार,ओरछा में करेंगे राजा राम की पूजा

शिव पहुंचे राम द्वार,ओरछा में करेंगे राजा राम की पूजा

Shivraj Singh Chouhan: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में भजन गाते हुए अपने पूरे परिवार के साथ ओरछा पहुंचे। पूरे कोच के लोग उनके साथ राम भजन गा रहे थे। राजाराम की मंदिर की सफाई के साथ अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण वह देखेंगे।

भगवान श्रीराम प्रभु आज अयोध्या के मंदिर में विराजमान हो रहे हैं। इस मौके पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने पूरे परिवार सहित ट्रेन के डिब्बे में यात्रियों के साथ भजन कीर्तन करते हुए रविवार को ही ओरछा पहुंच गए। रामलला के अयोध्या वापसी के इस मौके पर ओरछा में भी विविध आयोजन किए जा रहे हैं। बुंदेलखंड की अयोध्या कहे जाने वाली ओरछा को दुल्हन की तरह सजाया गया है। श्री राम राजा मंदिर में 5,100 मिट्टी के दीपक जलाए गए। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव शामिल रहे. देर शाम बेतवा नदी के कंचना घाट पर एक लाख दीप प्रज्जवलित कर दीपावली जैसा त्यौहार भी आज मनाया जाएगा।

मीडिया से बातचीत में  बोले शिवराज

मीडिया से बातचीत में शिवराज ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि रामलाल को उनके जन्मस्थल में दोबारा से विराजमान होते हुए देखेंगे। न जाने कितने वर्षों की तपस्या और संघर्ष का परिणाम है की आज हम वह दिन देख रहे हैं कि जब दिव्य-भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होने वाले हैं।  करोड़ों करोड़ भारतीयों का संघर्ष सफल हुआ। जहां धर्म होता है वहीं विजय होती है। हम सब हर्षित हैं उल्लासित हैं देश प्रफुल्लित है, प्रसन्न है।  फिर से दीपावली मनाई जा रही है।


About Author
आकांक्षा पांडेय

आकांक्षा पांडेय

Other Latest News