सफाईकर्मी की माँ से बोले शिवराज के मंत्री- माताजी खाना मिलेगा, सुबह से भूखा हूँ

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अपनी अलग कार्यशैली से अलग पहचान बना चुके प्रदेश के ऊर्जा मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक नेता प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar ) ने आज फिर एक मिसाल पेश की है, उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान एक सफाईकर्मी की माँ के दरवाजे पर बैठकर कहा, माताजी सुबह से घर से निकला हूँ कुछ खाने को मिलेगा? इतना ही नहीं उन्होंने महिला की विधवा पेंशन भी मौके पर ही शुरू करवा दी।

शौचालय साफ कर, नाले, सड़क की सफाई कर चर्चा में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक नेता और शिवराज सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar ) को हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की शाबासी मिली है। इसकी वजह ये है कि वे अपने विभाग के उपभोक्ता के घर जाकर खुद मीटर की रीडिंग और बिलों का अंतर देखते हैं, उसकी परेशानी पूछते है और मौके पर ही निराकरण करते हैं। नतीजा ये हुआ कि बिजली विभाग में कसावट आ गई और लोगों की समस्या का तत्काल निराकरण होने लगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....