नियम शर्तों में उलझकर रह गई सरकार की ये योजना, युवा हो रहे परेशान 

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  पिछड़ा वर्ग (Backward class) और अल्पसंख्यक वर्ग (Minority) के आर्थिक रूप से कमजोर (Financially weak) प्रतिभावान युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive examinations)के लिए मुफ्त सरकारी कोचिंग (Free Coaching) देने के लिए शुरू की गई सरदार पटेल कोचिंग प्रशिक्षण योजना (Sardar Patel Coaching Training Scheme) अधर में लटक गई। बताया जाता है कि योजना के तहत कोचिंग संस्था (Coaching Institute) चयन के लिए शासन स्तर पर ऐसी शर्तें लगाई गई हैं जिसे पूरा करना कोचिंग संस्थानों के लिए मुश्किल हो रहा है।

मध्यप्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) द्वारा आरक्षित वर्ग के बेरोजगार युवाओं (Unemployed youth) के लिए रोजगारोन्मुखी सरदार पटेल कोचिंग प्रशिक्षण योजना (Sardar Patel Coaching Training Scheme)संचालित की जाती है।  इसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान युवक युवतियों को मुफ्त कोचिंग (Free Coaching) दी जाती है लेकिन इस बार कोचिंग संस्था (Coaching Institute) का चयन नहीं हो पाने के कारण युवाओं को इस योजना (Scheme) का लाभ नहीं  मिल पा रहा है। जिसके चलते प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....