अधिकारी-कर्मचारियों को ईमानदारी का पाठ पढ़ा रही ये समिति, शहर भर में चर्चा

दतिया।सत्येन्द्र सिंह रावत

दतिया जिले में प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार समिति का इस समय धमाका चल रहा है और वह दतिया शहर के नगरपालिका के विभागों में पहुंच कर अधिकारी कर्मचारियों को ईमानदारी का पाठ पढ़ा रही हैं। जिससे उनकी कार्यप्रणाली पूरे शहर भर में चर्चा हो रही है। प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रचार समिति महिला ग्वालियर चंबल संभाग अध्यक्ष रानी शर्मा के द्वारा जिले की विभिन्न नगर परिषदों में प्रधानमंत्री योजना के लाभार्थियों का सर्वे किया जा रहा है। जिसके चलते समिति प्रत्येक नगर पालिका परिषद कार्यालय में पहुंच रही है और वहां की वास्तविक हकीकत जानने का प्रयास कर रही है कि हितग्राहियों को प्रधानमंत्री की योजनाओं का लाभ मिल रहा है कि नहीं।

किंतु देखने में आ रहा है कि प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार समिति की महिला संभागीय अध्यक्ष रानी शर्मा कार्यालयों के अधिकारियों कर्मचारियों को ईमानदारी का पाठ पढ़ाते हुए हड़का रही है। जिससे शहर भर में इस समय प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रचार समिति की चर्चा में बनी हुई है। मंगलवार के दिन जन कल्याणकारी प्रचार प्रचार समिति दतिया शहर की बड़ोनी नगर पालिका परिषद कार्यालय में जा पहुंची और वहां पर अधिकारी कर्मचारियों से योजनाओं की जानकारी ली। जिस पर उनके साथ आई एक हितग्राही महिला ने अधिकारी कर्मचारियों पर पात्रता पर्ची रसीद बनाने के एवज में पैसे मांगने का आरोप लगा दिया और काफी खरी-खोटी भी सुनाई। पूरा वाक्या प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी प्रचार प्रसार समिति की संभागीय अध्यक्ष रानी शर्मा ओर बडोनी नगर पालिका परिषद सीएमओ वीरेंद्र सिंह कुशवाह एवं लेखाकार आकाश गुप्ता के बीच हुआ।

जिस पर प्रचार प्रचार समिति के अध्यक्ष द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का सीधा लाभ जनता तक पहुंचे इस बाबत निवेदन करते हुए उनसे आग्रह भी किया गया और शिकायत सामने आने के बाद भी काफी खरी-खोटी सुनाई गई। इस दौरान उनके साथ काफी महिलाएं साथ रही। जहां पर कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का धज्जियां उड़ती दिखाई दी। इस दौरान महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष मीरा बाल्मिक, संभाग मीडिया प्रभारी प्रभा राजपूत, दतिया जिला मीडिया प्रभारी आकाश सोनी, रवि बाल्मिक, दीपक राजपूत आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here