कृषि विधेयक पर बोले केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते- बन्द नहीं होगा समर्थन मूल्य

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते शिवपुरी पहुंचे हैं जहाँ उन्होंने कृषि विधेयक पर चर्चा की। फग्गन सिंह कुलस्ते आज आदिवासी सम्मान समारोह में शामिल होंगे।

शिवपुरी, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में आगामी उपचुनाव(by-election) को देखते हुए शिवपुरी(shivpuri) के पोहरी और करेरा में भी अब चुनावी दौरे शुरू हो गए हैं। रविवार को केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते(Union Minister of State for Steel Faggan Singh Kulaste) चुनावी दौरे के लिए पोहरी पहुंचे थे। जहां उन्होंने कृषि विधेयक के विरोध में उतरे दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों को समर्थन मूल्य मिलना जारी रहेगा।

रविवार को मीडिया से बात करते हुए फग्गन सिंह कुलस्ते(Faggan Singh Kulaste) ने कहा कि भाजपा ने समर्थन मूल्य लागू किया और किसानों को उनकी उपज का मूल्य मिलने लगा है। वहीं केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री ने कहा कि समर्थन मूल्य को बंद नहीं किया जाएगा और अन्य दल इस पर सिर्फ भ्रांतियां फैलाने का काम कर रहे हैं। इसलिए किसानों को बीजेपी सरकार(BJP Government) पर भरोसा रखना चाहिए। वही मीडिया(media) के सवाल पर राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि बीजेपी सरकार लगातार आदिवासियों के लिए काम कर रही है। आदिवासियों के लिए बीजेपी सरकार ने कई ऐसी योजनाएं शुरू की है। जिसे उन्हें फायदा मिल रहा है। वहीं उन्होंने विश्वास दिलाया है कि बीजेपी सरकार आगे भी आदिवासियों के हित में निर्णय लेते रहेगी।

बता दें कि शिवपुरी के पोहरी और करैरा विधानसभा क्षेत्रों में आदिवासी समाज की बहुतायत है। अब ऐसी स्थिति में यह भी माना जा रहा है कि यह दौरे आदिवासी मतदाता को साधने का एक तरीका है। वही सोमवार को केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते आदिवासी सम्मान समारोह में शामिल होंगे और साथ ही विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से जनसंवाद भी करेंगे।