अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव, साथ में पत्नी मेलानिया भी हुई संक्रमित

बता दे कि ट्रम्प के एक करीबी सलाहकार होप हिक्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद राष्ट्रपति के भी कोरोना पॉजिटिव होने का शक था ।होप इन दिनों ट्रम्प के चुनाव अभियान में अहम भूमिका निभा रही थीं।पिछले कुछ हफ़्तों से होप राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ सफर भी कर रहीं थीं।

वाशिंगटन/ नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। वैश्विक महामारी कोरोना(Global epidemic corona) से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका(America) से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहाँ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(US President Donald Trump) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों ने खुद को कोरेंटिन कर लिया है।

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने संक्रमित होने की जानकारी खुद ट्वीट करके दी है। वहीं इससे पहले अमेरिका में कोरोना संक्रमण से निपटने में ट्रंप की भूमिका की काफी आलोचना की जा चुकी है। इतना ही नहीं डोनाल्ड ट्रंप कोरोना संक्रमण में मास्क की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उनका मजाक उड़ा चुके हैं लेकिन विपक्ष के लगातार पलटवार के बाद उन्होंने मास्क को अपनाया था।

बता दे कि ट्रम्प के एक करीबी सलाहकार होप हिक्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद राष्ट्रपति के भी कोरोना पॉजिटिव होने का शक था। होप इन दिनों ट्रम्प के चुनाव अभियान में अहम भूमिका निभा रही थीं।पिछले कुछ हफ़्तों से होप राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ सफर भी कर रहीं थीं। इसलिए ट्रंप और मेलेनिया ने कोरोना टेस्ट रिजल्ट आने से पहले खुद को क्‍वारंटाइन कर लिया है। अमेरिका कोरोना से प्रभावित देशों में पहले नंबर पर है। जहां तक 75 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं वहीं 2 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here