VIDEO: पीएससी परीक्षा में आयु सीमा में छूट को लेकर सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ

PSC की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं।

cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग एमपीपीएसी के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है।  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएससी परीक्षाओं में आयु सीमा में छूट को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि COVID-19 के चलते PSC की परीक्षाएं न होने पर आवेदन के जो पात्र युवा आयु सीमा पार कर गए हैं, उनके साथ न्याय हो सके, इसलिए उनकी मांगों के आधार पर PSC की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को जल्द मिलेगा डबल तोहफा! महंगाई भत्ता वृद्धि और एरियर पर ताजा अपडेट, 2 लाख तक बढ़ सकती है सैलरी

बता दे कि कोरोना काल के दौरान कई पीएससी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी, इसके चलते कई उम्मीदवार ओवरएज के कारण बाहर हो गए।उम्मीदवारों द्वारा लगातार सीएम ने आयु सीमा में रियायत बरतने को लेकर मांग की जा रही थी, जिसमें सीएम ने मान लिया है और इसमें छूट देने का फैसला किया है।  बताते चले कि हाल ही में कई परीक्षाओं के नए नोटिफिकेशन जारी किए गए है, जिसमें उम्मीदवारों को लाभ मिलेगा। ऐसा करने से कोरोना के कारण जो छात्र परीक्षा से वंचित रह गए, वे सभी इसमें शामिल हाे पाएंगे।

VIDEO: पीएससी परीक्षा में आयु सीमा में छूट को लेकर सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ