क्या है हाईब्रिड वारफेयर, बताएंगे ये पूर्व आईपीएस अधिकारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपनी शानदार कार्यशैली को लेकर अलग मुकाम बनाने वाले सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव(Retired IPS officer Dr. Shailendra Srivastava) रविवार 20 सितंबर को एक नयी जानकारी देने जा रहे हैं। सोशल मीडिया(social media) के माध्यम से डॉक्टर शैलेंद्र देशभर के लोगों को महिला अपराध खेल, ड्रग एब्यूज(Drug Abuse) ,बाल अपराध(child crime), सड़क सुरक्षा जैसे विषयों पर हर रविवार कानूनी सलाह देते रहे है ।

दरअसल डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव जिन विषयों को लेकर कानूनी सलाह(Legal advice) देते हैं उन विषयों का उन्हें गहन अध्ययन भी है और उनसे संबधित विभागों में भी लंबे समय पदस्थ भी रहे हैं चाहे वह खेल संचालक का पद हो या फिर भोपाल और इंदौर के आईजी(Indore IG) या परिवहन आयुक्त(Transport Commissioner) व अध्यक्ष हाउसिंग का। इसके अलावा डॉ शैलेंद्र श्रीवास्तव देश के जाने-माने साइबर विशेषज्ञों(Cyber ​​experts) में से एक माने जाते हैं।इस रविवार वे यह बताने कि कोशिश करेगे कि वास्तव मे दो देशो के बीच युद्द सेनाओ के माध्यम से ही नही बल्कि अन्य तरीको से भी लङा जाता है।हाईब्रिड वारफेयर भी इनमे से एक है। ।डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव हर रविवार को 1 घंटे दोपहर 12:00 बजे से 1:00 बजे तक फेसबुक के माध्यम से लोगों को कानूनी सलाह देते है।

इसके लिए डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव ने फेसबुक पर ask shailendra shrivastva 1986 ips retd. के नाम से एक फेसबुक पेज भी बनाया है। 19 जुलाई 2020 रविवार से डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव के इस अनूठे अभियान की शुरुआत हुई थी। डॉ श्रीवास्तव से ऑनलाइन कानूनी सहायता पाने के लिए लोग उनके इस फेसबुक पेज ask shailendra shrivastva 1986 ips retd.से जुड़ सकते हैं और पेज को लाइक कर उसे पसंद भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here