कांग्रेस का ये कैसा आंदोलन, पीड़ित ने पूछा मैंने कब कहा?

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)के निर्देश पर प्रदेश में शुरू किये गए एंटी माफिया अभियान (Anti mafia campaign) के निशाने पर आये ग्वालियर (Gwalior) के जिस बालाजी मैरिज गार्डन  (Balaji Marriage Garden)पर हुई जिला प्रशासन की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई ( Anti encroachment action)को कांग्रेस (Congress) मुद्दा बनाकर जिला प्रशासन और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर निशाना साध रही थी उसी गार्डन के संचालक ने रविवार को मीडिया के सामने आकर कह दिया कि हमारा कांग्रेस से कोई लेना देना नहीं है और ना ही हमने कांग्रेस से आंदोलन करने के लिए कहा है।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं एपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंह (Ashok singh) के परिवार की पुश्तैनी जमीन पर बने बालाजी मैरिज गार्डन पर पिछले बुधवार को जिला प्रशासन ने अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की थी, परिजनों के विरोध के बाद जिला प्रशासन ने उनकी मांग पर सीमांकन कराया। जिसके बाद गार्डन में 5400 वर्ग फुट सरकारी जमीन पर अतिक्रमण मिला जिसे प्रशासन ने गिरा दिया। लेकिन कांग्रेस ने इस मुद्दे को लपक कर सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया के इशारे पर की गई कार्रवाई घोषित करते हुए आपात बैठक बुलाकर आंदोलन की घोषणा कर दी। बैठक में अशोक सिंह भी शामिल हुए। कांग्रेस ने शुक्रवार को शहर में 12 ब्लॉक में सिंधिया के पुतले जलाये और शनिवार को धरना दिया अशोक सिंह इस कार्यक्रम में भी अन्य नेताओं के साथ शामिल हुए। लेकिन आज अशोक सिंह के चाचा एवं बालाजी मैरिज गार्डन के संचालक इंदर सिंह ने मीडिया के सामने आकर कांग्रेस को आईना दिखा दिया। उन्होंने भाजपा नेता पप्पन शर्मा के साथ अपने मैरिज गार्डन में प्रेस कॉंफ़्रेंस लेकर स्पष्ट किया कि मुझे नहीं मालूम कि कांग्रेस मेरे मैरिज गार्डन के नाम पर आंदोलन क्यों कर रही है। मैंने कभी कांग्रेस को आंदोलन करने के लिए नहीं कहा। इंदर सिंह ने कहा मैंने किसी भी कांग्रेस नेता से इस बारे में कुछ नहीं कहा, प्रशासनिक कार्रवाई थी जो हो गई मुझे उसपर कोई आपत्ति नहीं है। इंदर सिंह के इस बयान के बाद एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह से बात करने का प्रयास किया तो उनका फोन आउट ऑफ कवरेज जाता रहा वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा ने कहा कि कांग्रेस जनता की आवाज गांधी वादी तरीके से उठाती रही है और आगे भी उठाती रहेगी। जहाँ भी कुछ गलत होता दिखाई देगा वहाँ कांग्रेस खड़ी होगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....