May New Rule 2024 : 1 मई से बदलने जा रहे है पैसों से जुड़े ये 5 नियम, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जानिए कैसे?

हर महीने की शुरुआत से ही कुछ न कुछ नियमों में बदलाव होता है। इसका असर आम आदमी की जब पर जरूर पड़ता है। इसी क्रम में 1 मई 2024 से बैंकिंग से लेकर क्रेडित कार्ड तक से जुड़े से बदलाव होने जा रहे है।

Pooja Khodani
Published on -
NEW RULES

New Rules from 1st May 2024 : बुधवार से मई का महीना शुरू होने जा रहा है, ऐसे में 1 मई से कई नियमों में भी बदलाव होने वाला है। इसमें बैंक, क्रेडिट कार्ड,  गैस सिलेंडर के दाम समेत कई नियमों में बदलाव होगा, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर होगा।आईए जानते है 1 मई 2024 से पैसों से जुड़े कौन-कौन से नियम बदल जाएंगे…

LPG सिलेंडर के दाम

देशभर में हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस के कमर्शियल और घरेलू सिलेंडरों के कीमत की समीक्षा की जाती है। हर माह की तरह 1 मई को भी एलपीजी सिलेंडर के दाम रिवाइज होने है। हालांकि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू है, ऐसे में कुछ परिवर्तन होने की गुंजाइस नहीं है, लेकिन केंद्र सरकार अगर चाहे तो चुनाव आयोग से अनुमति लेकर रसोई गैस की कीमतों में बदलाव का एलान भी कर सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)