नए साल के पहले उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानें नए रेट

LPG price

LPG Price: उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है क्योंकि एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 1 जनवरी से पहले कटौती कर दी गई है। 22 दिसंबर को गैस सिलेंडर के भाव 39.50 रुपए सस्ते हो गए हैं। गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई ये कमी उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत देने वाली है। भाव में हुई कमी कब तक जारी रहती है और 1 जनवरी को इनमें कुछ बदलाव होता है या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

कमर्शियल सिलेंडर हुआ सस्ता

बता दें कि एलपीजी की कीमत में जो कमी की गई है वह सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर में हुई है। घरेलू गैस सिलेंडर के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नए रेट जारी होने के बाद अब दिल्ली में 1796.50 में मिल रहा कमर्शियल गैस सिलेंडर 1757 रुपए का हो गया है। मुंबई में यह भाव 1749 की जगह 1710 हो गए हैं। चेन्नई में यह कीमत 1929 रुपए पर पहुंच चुकी है। वहीं कोलकाता में सिलेंडर का दाम 1868.50 रुपए हो गया है।

नहीं बदले घरेलू सिलेंडर के दाम

गैस सिलेंडर के भाव की कमी कमर्शियल एलपीजी में की गई है। घरेलू गैस सिलेंडर जो 14.2 किलो का होता है उसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपए की कमी 30 अगस्त को की गई थी। उसके बाद से यह अब तक उसी रेट पर उपलब्ध करवाया जा रहा है। चार महानगरों में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो चेन्नई में इसका भाव 918.50 रुपए है। कोलकाता में यह 929 रुपए में मिल रहा है। मुंबई में भाव 902.50 रुपए है। वहीं दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपए है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News