Mandi Bhav: डॉलर चना और मूंग के दाम में आई तेजी, सोयाबीन-गेहूं कमजोर, जानें 27 मार्च का लेटेस्ट रेट

मंडी में तुअर के दाम में मंदी नजर आई है। डॉलर चना और मूंग का भाव लगातार बढ़ रहा है। यहां 27 मार्च 2024 का सटीक मंडी रेट देखा जा सकता है।

Mandi Bhav

Mandi Bhav: देश के बड़े बाजारों में रोजाना अनाज और सब्जियों का आयात निर्यात होता है। एक जगह से दूसरी जगह तक सब्जियों को बेचा जाता है। इस दौरान सभी चीजों के दाम तय होते हैं। जिस तरह से रोजाना पेट्रोल डीजल के भाव में अंतर दिखाई देता है। ठीक उसी तरह से सब्जी और अनाज के भाव में भी रोजाना उतार-चढ़ाव आता है। बड़े बाजारों में कीमतों में आने वाले इस अंतर का असर अलग-अलग प्रदेशों के शहरों में मौजूद मंडियों में भी दिखाई देता है।

इस खबर में हम आपके लिए इंदौर मंडी का ताजा और सटीक भाव लेकर आएं हैं। प्रतिदिन मार्केट में अनाज और सब्जियों के रेट आने वाले उतार चढ़ाव की सटीक जानकारी आपको यहां मिल जाएगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।