Yes Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जल्दी करें यह मौका नहीं मिलेगा दोबारा

प्राइवेट सेक्टर के बैंक यस बैंक ने ₹2 करोड़ से कम के रेजिडेंट डिपॉजिट करने वाले ग्राहकों को खुश खबरी दी है। दरअसल वह इन फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को बढ़ा दिया है। बैंक ने नई दरें 6 जून से लागू कर दी हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्राइवेट सेक्टर के बैंक यस बैंक ने ₹2 करोड़ से कम के रेजिडेंट डिपॉजिट करने वाले ग्राहकों को खुश खबरी दी है। दरअसल वह इन फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को बढ़ा दिया है। बैंक ने नई दरें 6 जून से लागू कर दी हैं। अब आम जनता को 3.5% से 6.25% और सीनियर सिटीजन को 7 दिनों से 10 साल डिपॉजिट पर 3.5% ब्याज देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें – बहुत कम लोग जानते हैं “आदर्श आचरण संहिता” के बारे में

यस बैंक 7 से 14 दिनों की जमा राशि पर 3.25% और 15 से 45 दिनों की जमा राशि पर 3.50% ब्याज दर ऑफर किया है। 46 से 90 दिनों में मेच्योर होने वाले डिपॉजिट पर 4% का ब्याज देगा। जबकि 3 महीने से 6 महीने से कम समय में मेच्योर होने वाली डिपॉजिट पर 4.50% ब्याज का दर ग्राहकों को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – तनावपूर्ण जिंदगी से पाना चाहते हैं छुटकारा तो यह 5 तरीके आपको करेंगे रिलैक्स और खुशी देने में मदद करेंगे

यस बैंक अभी 6 महीने से 9 महीने से कम समय में मेच्योर होने वाले जमा राशि पर 4.75% ब्याज के दर से और 9 महीने से 1 साल से कम समय में मेच्योर होने वाले जमा राशि पर 5% ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

यह भी पढ़ें – Toyota Innova Hycross : टोयोटा की नई पेशकश, ज्यादा स्पेस के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

इसके पहले बैंक 1 से 18 महीने से कम की जमा राशि पर 5.75% ब्याज दे रहा था। 18 महीने से 3 वर्ष से कम की जमा राशि पर 6% ब्याज दे रहा था। अब 6 जून के बाद से 1 साल की जमा राशि पर 5.75% ब्याज ग्राहकों को मिलेगा। वहीँ 1 साल 1 दिन से 3 साल से कम के डिपॉजिट पर 6% की दर से ब्याज ग्राहकों को मिलेगा। यस बैंक 3 साल से लेकर 10 साल के कम लंबे समय के डिपॉजिट पर 6.5% तक का ब्याज देगा।

यह भी पढ़ें – क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड, तमाम भारतीय बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

सीनियर सिटीजन को 7 दिन से 3 साल तक के डिपॉजिट पर 0.50% की दर से एक्स्ट्रा फायदा देने की तैयारी में है। वहीं वरिष्ठ नागरिक को 3 से 10 साल से कम मैच्योर होने वाली जमा पर 0.75% एक्स्ट्रा ब्याज देगा।