Toyota Innova Hycross : टोयोटा की नई पेशकश, ज्यादा स्पेस के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

टोयोटा, जापानी ऑटो मेकर कंपनी ने पूरी दुनिया में अपना जलवा बिखेर रखा है। टोयोटा की बात करें तो इसने भारत में SUV, MPV और हैचबैक सेगमेंट में बहुत ही धांसू और शानदार कार पेश कर चुकी है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। टोयोटा, जापानी ऑटो मेकर कंपनी ने पूरी दुनिया में अपना जलवा बिखेर रखा है। टोयोटा की बात करें तो इसने भारत में SUV, MPV और हैचबैक सेगमेंट में बहुत ही धांसू और शानदार कार पेश कर चुकी है। इसके गाड़ियों के लुक फीचर्स या कंफर्ट की बात करें तो यह हर मामले में सबसे आगे है और भारत में इसका अलग ही लेवल का क्रेज है।

यह भी पढ़ें – क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड, तमाम भारतीय बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

आपको बता दें कि भारत में इनोवा जोकि टोयोटा का कार है। इसका अलग ही जलवा है। मौजूदा समय में टोयोटा की लग्जरी MPV INNOVA भारत में बेस्ट सेलिंग मॉडल है। इसके बाद इनोवा क्रिस्टा है जो कि कंपनी की नई पीढ़ी है। टोयोटा अब नई INNOVA HYcross को लेकर मार्केट में आ रही है। इसके लिए बकायदा कंपनी ने इनोवा HYcross का नाम भी ट्रेडमार्क करा लिया है। जिसके बाद से माना जा रहा है कि भारत में INNOVA HYcross जल्द ही बिकने के लिए उपलब्ध हो जाएगी। तो आइए जानते हैं इस अपकमिंग कार के बारे में डिटेल से।

यह भी पढ़ें – अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे लोगों को डंपर ने रौंदा चार की मौत

टोयोटा की अपकमिंग INNOVA HYcross को Monocoque प्लैटफॉर्म (TNGA-C) पर तैयार किया गया है। इस इनोवा में ज्यादा स्पेस और शानदार इंटीरियर देखने को मिलेगा। साथ ही इसमें कई खास फीचर्स को भी जोड़ा गया है। अपकमिंग इनोवा हाईक्रॉस का व्हीलबेस 100 मिली मीटर से अधिक हो सकती है। वहीं इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेगा, जो मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से काफी अलग होगा।

यह भी पढ़ें – चेकिंग के दौरान ट्रैफिक कांस्टेबल निकाले अगर आपकी गाड़ी की चाबी तो उठाएं ये कदम

नई इनोवा के लुक और डिजाइन के मामले में यह कंपनी की प्रीमियम कार कोरोला क्रॉस और वेलॉज से काफी हद तक इंस्पायर्ड होगी। टोयोटा कंपनी इस एमपीवी सेगमेंट की INNOVA HYcross को अन्य कारों की तुलना में यूनिक बनाने की तैयारी में जी-जान से जुटा हुआ है। इस अपकमिंग इनोवा में फीचर्स बहुत अधिक मात्रा में होंगे। इसके इंटीरियर को भी अट्रैक्टिव बनाने के लिए कंपनी तेजी से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें – बहुत ही कम लागत से शुरू करें तेजपत्ता की खेती, मुनाफा इतना कि होश उड़ जाएंगे

इनोवा हाईक्रॉस को पिछले कुछ महीनों के दौरान टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, लेकिन इसके फीचर के बारे में अभी ज्यादा तो नहीं पता चला है। माना जा रहा है कि इनोवा हाईक्रॉस में एडवांस ड्राइविंग सिस्टम होगा। साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग कनेक्टर की टेक्नोलॉजी समेत बहुत सी खूबियां देखी जा सकती हैं। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को इस साल दिवाली के आसपास लांच किए जाने की उम्मीद है और इसकी शुरुआती कीमत एक्स शोरूम प्राइस ₹20 लाख के करीब हो सकती है।