Government Jobs: इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा निर्णय, देगी हजारों नौकरियां, डिविडेंड का भी किया ऐलान, पढ़ें खबर

Government Jobs: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए प्रति इक्विटी शेयर पर 13.70 रुपये का डिविडेंड घोषित किया है। इसके साथ ही SBI अब कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू करने की फिराक में है।

Rishabh Namdev
Published on -

Government Jobs: वर्तमान में, देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) है। वहीं आपको बता दें SBI अब कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की फिराक में है। अपने तिमाही नतीजों के घोषणा के समय, एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने यह सूचना दी थी। उनके अनुसार, बैंक ने 12,000 कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बनाई है, जिन्हें विभिन्न भूमिकाओं के लिए आईटी सहित ट्रेनिंग दी जाएगी और उन्हें बैंक के विभिन्न विभागों में भेजा जाएगा।

जानिए बैंक के मौजूदा कर्मचारियों की संख्या:

दरअसल साल 2023-24 के वित्त वर्ष के अंत तक, एसबीआई में 2,32,296 कर्मचारी मौजूद है, जो 2022-23 के 2,35,858 कर्मचारियों की तुलना में कम है। इसलिए, नए कर्मचारियों की आवश्यकता है और उनकी भर्ती भी की जा रही है। इसके साथ ही दिनेश खारा ने वित्तीय परिणामों के दौरान बड़ी घोषणा की है। दरअसल उन्होंने बताया कि वित्त वर्ष 2023-24 के चौथे तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 24 फीसदी बड़ा और यह 20,698 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।