हीरो ने पेश किया अनोखा थ्री व्हीलर, सिर्फ 3 मिनट में बन जाएगा 2 व्हीलर, 60 किलोमीटर प्रति घंटे की मिलेगी टॉप स्पीड

वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने आज जयपुर में हुए हीरो वर्ल्ड 2024 में एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल 'सर्ज (SURGE) S32' पेश किया है। इस नए और अनूठे थ्री व्हीलर के रूप में काम करने वाले व्हीकल ने व्यक्तिगत और यातायात के क्षेत्र में नया युग लाने का काम किया है।

Hero introduced a unique wheeler : आज हीरो मोटोकॉर्प ने जयपुर में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 में एक नई और आधुनिक इलेक्ट्रिक व्हीकल का परिचय दिया है। ‘सर्ज (SURGE) S32’ इस नई व्हीकल सीरीज ने थ्री व्हीलर और टू व्हीलर के बीच का अंतर मिटा दिया है। जानकारी के मुताबिक इसे मात्र 3 मिनट में थ्री व्हीलर से टू व्हीलर बना सकते है। वहीं इसकी रफ़्तार भी 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी।

सर्ज S32: एक ही व्हीकल, दो रूपों में

हीरो ने इस नए व्हीकल को ‘SURGE S32’ कहा है, जो एक मल्टी-पर्पज थ्री व्हीलर के रूप में काम करता है, लेकिन कुछ मिनटों में इसे टू-व्हीलर बनाया जा सकता है। दरअसल इसका इलेक्ट्रिक स्कूटर रूप भी है। इसे थ्री व्हीलर के अंदर ही एक स्कूटर की तरह रखा गया है, जो उपयोगकर्ताओं को एक सुविधाजनक व्हीकल का अनुभव करने का अवसर देगा।

सुपरफास्ट बदलाव: तीन मिनट में टू-व्हीलर बनेगा थ्री व्हीलर

इस नए सर्ज S32 की विशेषता यह है कि इसे सिर्फ तीन मिनट में टू-व्हीलर स्कूटर में बदला जा सकता है। हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार, इस बदलाव के लिए उपयोगकर्ता को सिर्फ तीन मिनट का समय लगेगा, जो काफी कम है।

चार वेरिएंट्स के साथ लॉन्च

हीरो ने इस सीरीज के तहत कुल 4 वैरिएंट्स S32 PV, S32 LD, S32 HD और S32 FB को लॉन्च करने की योजना बनाई है। हीरो वर्ल्ड 2024 में S32 LD का प्रदर्शन करते हुए, कंपनी ने इसके इलेक्ट्रिक और एसीएस पावर्ड वेरिएंट का परिचय किया है।

सर्ज S32 को हीरो ने इंजनोवेटिव और स्वावलंबी व्हीकल के रूप में प्रमोट किया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को एक ही व्हीकल में दो अलग-अलग रूपों का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। इससे न केवल इनोवेटिवता को प्रोत्साहित किया जा रहा है, बल्कि इससे स्वाच्छिकता और इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर एक कदम और बढ़ाया जाएगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News