MCX Dividend: लंबे समय के बाद घाटे से मुनाफे में लौटे इस कंपनी के शेयर, शेयरहोल्डर्स को हो मिल सकता है बड़ा लाभ, पढ़ें यह खबर

MCX Dividend: बीएसई पर लिस्टेड मल्टी कमॉडिटी एक्सचेंज का शेयर अब लंबे समय बाद मुनाफे में लौटा हैं। दरअसल कंपनी ने अपने मार्च तिमाही के आंकड़ों का एलान कर दिया हैं। जिसमें उसे लाभ हुआ हैं।

MCX Dividend: एमसीएक्स, यानी मल्टी कमॉडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया के शेयरहोल्डर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल कमॉडिटी एक्सचेंज को ऑपरेट करने वाली फर्म को अब राहत मिली हैं। दरअसल लंबे समय से घाटे में चल रही इस कंपनी को अब घाटे से निकलने में सफलता मिली हैं। जिससे कंपनी के निवेशक भी खुश हैं। यानी अब इससे मिलने वाला लाभ उसके शेयरधारकों को भी मिलेगा।

जानें कितना हुआ मार्च तिमाही में मुनाफा?

दरअसल मार्च तिमाही में एमसीएक्स ने प्रति शेयर 7.64 रुपये का लाभांश घोषित किया है, जो वित्त वर्ष 2023-24 के अंतिम लाभांश के रूप में मिलेगा। कंपनी ने इस विज्ञप्ति को तब जारी किया है, जब उसे मार्च तिमाही में 87.8 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा प्राप्त हुआ है, जो दो तिमाहियों के बाद कंपनी के लिए सकारात्मक खबर है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।