Mobile Tariff Hike : जियो-एयरटेल के बाद वोडाफोन आइडिया का रिचार्ज भी हुआ महंगा, यहां जानें अब आपका रिचार्ज कितने में पड़ेगा, पढ़ें यह खबर

Mobile Tariff Hike : वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही मोबाइल टैरिफ में 10 से 21 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। जानकारी के अनुसार यह बढ़ोतरी 4 जुलाई 2024 से लागू होगी।

Mobile Tariff Hike : देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों में से एक, वोडाफोन आइडिया ने अपने मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। दरअसल रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के बाद, अब वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही मोबाइल टैरिफ में 10 से 21 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। जानकारी के अनुसार यह बढ़ोतरी 4 जुलाई 2024 से लागू होगी। कंपनी ने यह फैसला 4जी और 5जी स्पेक्ट्रम खरीदने और उनकी सेवाओं को शुरू करने के लिए किए गए बड़े पैमाने पर निवेश के चलते लिया है।

वोडाफोन आइडिया का ऐलान:

दरअसल वोडाफोन आइडिया ने स्टॉक एक्सचेंजों के पास रेग्यूलेटरी फाइलिंग में इस फैसले की जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार कंपनी का कहना है कि उन्होंने एंट्री लेवल यूजर्स के लिए कीमतों को न्यूनतम रखा है जबकि अधिक उपयोग वाले प्लान्स के लिए ज्यादा कीमतें रखी गई हैं। टैरिफ बढ़ोतरी पर नजर डालें तो 179 रुपये वाले प्लान के लिए अब ग्राहकों को 199 रुपये चुकाने होंगे। 459 रुपये वाले प्लान के लिए 509 रुपये और 1799 रुपये वाले 365 दिनों की वैलिडिटी प्लान के लिए अब ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे अब इसके लिए उपयोगकर्ता को 1999 रुपये चुकाने होंगे।

पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव:

जानकारी के अनुसार पोस्टपेड प्लान्स में भी बदलाव किए गए हैं। दरअसल 401 रुपये वाले रिचार्ज के लिए अब यूजर को 451 रुपये, वहीं 501 रुपये वाले प्लान के लिए अब यूजर को 551 रुपये, जबकि 601 रुपये वाले फैमिली प्लान के लिए और भी अधिक जेब ढीली करनी पड़ेगी दरअसल अब यह प्लान 701 रुपये का हो जाएगा और वहीं 1001 रुपये वाले फैमिली पैक के लिए अब आपको 1201 रुपये चुकाने होंगे।

वोडाफोन आइडिया की विशेष सुविधाएं:

इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि वोडाफोन आइडिया एकमात्र ऐसे ऑपरेटर भी है जो अपने प्रीपेड ग्राहकों को रात में फ्री डेटा की सुविधा प्रदान कर रहा है। इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि वह 4जी में बड़े पैमाने पर निवेश कर रही है और जल्द ही 5जी मोबाइल सेवाएं शुरू करने जा रही है।

दरअसल गुरुवार को सबसे पहले रिलायंस जियो की और से मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का ऐलान किया गया था, और उसके बाद शुक्रवार सुबह भारती एयरटेल ने भी अपने टैरिफ बढ़ा दिए। उम्मीद लगाई जा रही थी कि वोडाफोन आइडिया भी अपने मोबाइल टैरिफ महंगे कर सकते हैं।

दिसंबर 2021 के बाद से टेलीकॉम कंपनियों ने मोबाइल टैरिफ में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी, जबकि इस दौरान कंपनियों ने 5जी स्पेक्ट्रम खरीदने और सेवाएं लॉन्च करने में भारी निवेश किया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News